DAV पब्लिक स्कूल देहरादून में धूमधाम से मनाया गया राज्य स्थापना दिवस




नवीन चौहान.
उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस डीएवी पब्लिक स्कूल डिफेंस कालोनी देहरादून में धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर राज्य आंदोलनकारियों को याद किया गया और उनके जीवन से प्रेरणा लेकर राज्य को और अधिक समृद्ध और उन्नत बनाए जाने का संकल्प लिया गया।

डीएवी विद्यालय के परिसर में उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर सभी ने राज्य आन्दोलनकारियों को याद किया तथा उनके जीवन से प्रेरणा लेकर अपने राज्य को समृद्ध एवं उन्नत बनाने में अपना योगदान देने का प्रण लिया।

विद्यार्थियों द्वारा दी गई रंगारंग कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति ने इस दिन के आनंदोल्लास को दुगना कर दिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अंतर्गत छात्र-छात्राओं द्वारा उत्तराखंड के पारंपरिक परिधानों को पहने पहाड़ की मिट्टी की सुगंध से महकते गीत एवं नृत्य की भाव-विभोर कर देने वाली प्रस्तुतियाँ दी गईं। विद्यार्थियों ने घर की पुरानी एवं अनुपयोगी वस्तुओं का संगीतमय प्रस्तुति हेतु प्रयोग कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस मौके पर सभी ने ‘गढ़भोज’ के नाम से विख्यात विभिन्न उत्तराखंडी व्यंजनों का रसास्वादन भी किया।

इसी श्रृंखला के अंतर्गत विद्यालय में कक्षा नर्सरी से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए रंगोली बनाना, तोरण बनाना, दीयों को सजाना आदि विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें सभी बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

प्रतियोगिता के निर्णायकों द्वारा चारों सदनों में से प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान के विजेताओं का चयन किया गया। उत्तराखण्ड दिवस एवं दीपावली के इस उत्सव को पूरे हृदय से मनाने के लिए सभी बहुत उत्साहित दिखाई दिए।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया ने सभी को उत्तराखण्ड दिवस तथा दीपावली के पर्व की शुभकामनाएँ देते हुए बच्चों द्वारा दी गई प्रस्तुतियों की सराहना की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *