शिवालिकनगर में ज्वैलर्स के यहां डकैती को अंजाम देने वाले बदमाश गिरफ्तार




नवीन चौहान.
जनपद हरिद्वार के शिवालिकनगर स्थित अमन ज्वैलर्स के यहां हुई डकैती की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों के पास से लूटी गइ ज्वैलरी भी बरामद कर ली गई है। इसके अलावा इन बदमाशों के कब्जे से चोरी की गई बाइक भी बरामद हुई है।

पुलिस के मुताबिक 8 जून को अमन ज्वैलर्स के यहां 6 हथियार बंद बदमाशों ने दिनदहाड़े डकैती की घटना को अंजाम दिया था। लूट के दौरान भाग रहे एक बदमाश को ज्वैलर्स के मालिक प्रदीप कुमार ने पकड़ लिया था। पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम नितिन निवासी हरिपुर थाना पुरकाजी बताया था।

गिरफ्तार बदमाश ने अपने सा​थियों के बारे में आधी अधूरी जानकारी दी थी जिसके चलते पुलिस बदमाशों तक नहीं पहुंच पा रही थी। डीआईजी/एसएसपी हरिद्वार डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने पुलिस की कई टीमों को बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए लगाया। जिसके बाद पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इस दौरान काफी जानकारी पुलिस के हाथ लगी।

इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने रायसी रोड़ लक्सर से बालावाली पुल से पहले 5 अभियुक्तगणों को उस वक्त पकड लिया जब वो लूटे गए माल के बंटवारे के लिए इकटठा हुए थे। पकड़े गये अभियुक्तों में आकाश उर्फ गोलू, अमर सिंह पुत्र विजय सिंह, तस्सवुर पुत्र दिलखुश, आमिस उर्फ पव्वा पुत्र रहीस, गौतम पुत्र सुभाष शामिल हैं।
पकड़े गये।

पकडे गये अभियुक्तगणों से लूटे गये स्वर्ण एंव चांदी के आभूषण बरामद हुए एंव इसके अतिरिक्त लूट में प्रयुक्त की गयी मोटर साईकिले भी बरामद हुई हैं। पूछताछ में घटना में प्रयुक्त किये गये अवैध हथियार तमंचे भी बरामद हुए। सख्ती से पूछताछ करने पर कुछ चौंकाने वाले तथ्य प्रकाश में आये हैं, अभियुक्तगण एंव उनके अन्य साथियों ने अनेक बार जनपद में वाहन चोरी के घटनाओं को भी अंजाम दिया गया। जिनमें विकास पुत्र विजय निवासी मुल्किनगर थाना सिड़कुल इनका मुख्य सहयोगी है। अभियुक्तों के निशानदेही पर 08 मोटर साईकिल भी बरामद की गयी है। अभियुक्तगणों का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है चूंकि अभियुक्तगण अंतर्राज्यीय संगठित गिरोह के सदस्य है जिनके आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *