DPS रानीपुर के प्रधानाचार्य अनुपम जग्गा के प्रयासों का असर और बच्चों की मेहनत से रिजल्ट शानदार




दीपक चौहान.
दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर में कक्षा 12 का रिजल्ट शानदार रहा। स्कूल के प्रधानाचार्य अनुपम जग्गा जी की सकारात्मक सोच और शिक्षा की गुणवत्ता के लिए किए गए अथक प्रयासों का असर रिजल्ट में साफ दिखाई दिया। (dps ranipur haridwar)

सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में तनिष कुमार मेहरा ने 97.2 प्रतिशत अंक लेकर कॉमर्स वर्ग में विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं श्रेया कर्णवाल ने विज्ञान वर्ग में 96.6 प्रतिशत अंक लेकर विज्ञान वर्ग में टॉप किया है। वैष्णवी सिंह ने 94.8 प्रतिशत अंको के साथ हयूमैनिटी वर्ग में टॉप किया है। 50 से अधिक विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय को गौरवांवित किया है।

शिक्षा के क्षेत्र में हरिद्वार का अग्रणी शिक्षण संस्थान डीपीएस रानीपुर ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है। स्कूल के 13 विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों में 100 अंक प्राप्त किए है। जिनमें इकजोत सिंह ने अकाउंटेंसी में, कैमेस्ट्री में हिमेश कुशवाहा ने, कम्प्यूटर में आरुष सिंह किरण, रवि बंसल, हर्षित कंसल ने अंग्रेजी में आंशुमा राउत, श्रृष्टि सिरोही, साम्या अरोड़ा, जियोग्राफी में मानस शुक्ला गौरव सिहं वैष्णवी सिंह ने तथा गणित में नरेदूमल्ली तेजिष्ठा एवं शीना ने शत् प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा ने सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान की हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल में शैक्षिणक वातावरण और बच्चों की मेहनत का परिणाम है। बच्चों ने मन लगाकर पढ़ाई की और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि बच्चों के रिजल्ट से बेहद उत्साहित है और जीवन में नए मुकाम हासिल करने के लिए अग्रसरित है। उन्होंने सभी बच्चे से आशा जताई है कि स्कूल से दी हुई शिक्षा और संस्कारों से ओतप्रोत बच्चे श्रेष्ठ नागरिक बनकर राष्ट्र सेवा में अपना योगदान देंगे और उनका नाम गौरवांवित करेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *