बेटे के दोस्त से अवैध संबंध बनाना चाहता था पिता, नहीं बनी बात तो रची ये साजिश




नवीन चौहान.
हरिद्वार पुलिस ने हत्या के प्रयास के दर्ज कराए गए मुकदमे का सच सामने ला दिया है। घटना का खुलासा होने पर घिनौने मंसूबे पर भी पानी फिर गया है। पुलिस ने इस मामले में झूठा मुकदमा दर्ज कराने वाले समेत दो को गिरफ्तार किया है। उस तमंचे को भी बरामद कर लिया है जिससे गोली मारकर खुद को घायल किया गया।

कोतवाली लक्सर पुलिस के मुताबिक जान से मारने की नियत से गोली मारने सहित विभिन्न आरोप के आधार पर दिनांक-04.07.2023 को कोतवाली लक्सर में दर्ज मुकदमे की विवेचना के दौरान बेहद ही संकीर्ण मानसिकता की तस्वीर सामने आयी है।

एसएसपी द्वारा गहरी और स्पष्ट विवेचना करने के निर्देश मिलने पर हर संभावित एंगल को टटोल रहे विवेचक को पड़ताल के दौरान जानकारी मिली कि मुख्य अभियुक्त संजीव कुमार का दिल अपने छोटे बेटे आवेश के दोस्त पर आ गया था, जिसके चलते संजीव कुमार द्वारा बेटे के दोस्त को कुछ रूपये व विभिन्न प्रलोभन देकर अवैध सम्बन्ध बनाने के लिए दबाव दिया जा रहा था।

काफी दबाव डालने के बाद भी सफलता न मिलने पर संजीव ने योजना के मुताबिक अपने साथी मनीर के साथ मिलकर मनीर को देशी तमंचा व कारतूस देकर खुद अपने दाहिनी बाजू पर तमंचे से फायर कराया गया। संजीत ने घायल होने के बाद खुद ही अपने मोबाइल से ही पुलिस को सूचना दी थी। इस मामले में संजीव ने अपने बेटे के दोस्त और उसके भाई को नामजद किया था।

विवेचना में नई जानकारी सामने आने पर पुलिस टीम ने मुख्य षड़यंत्रकारी संजीव कुमार व उसके साथी मनीर को दिनांक 07.07.2023 को दबोचकर घटना में प्रयुक्त तमंचा, खोखा कारतूस व 03 जिंदा कारतूस अलावलपुर के खेतों से बरामद किए। मुकदमें में धारा-307,506,323 भादवि व नामजद मोंटी व प्रिंस के नाम हटाकर धारा-389,211,120B भादवि व 3/25 आर्म्स एक्ट की बढोत्तरी की गयी है। अभियुक्तों संजीत व मनीर को नियमानुसार मा० न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

पकड़े गए अभियुक्त-

  1. संजीव पुत्र कालूराम निवासी-ग्राम अलावलपुर लक्सर जिला हरिद्वार
  2. मनीर पुत्र इद्दू निवासी- ग्राम बाकरपुर लक्सर जिला हरिद्वार

बरामदगी-
तमंचा 12 बोर, 01 खोखा कारतूस व 03 जिंदा कारतूस

पुलिस टीम-

  1. SHO लक्सर अमरजीत सिंह
  2. SI मनोज नौटियाल (चौकी प्रभारी सुल्तानपुर)
  3. C. गंगा सिंह
  4. C. अजीत तोमर
  5. C. गोविन्द



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *