उत्तराखंड पुलिस का जाबांज कांस्टेबल भीम दत्त, बदमाश पर तान दी पिस्ट्रल और दबोचा





स्वाति अरोड़ा
तमंचे के बल पर एक ट्रक ड्राइवर से लूटपाट करने वाले बदमाश को सिविल लाइन कोतवाली रुड़की में तैनात कांस्टेबल भीम दत्त शर्मा ने साहस का परिचय दिखाते हुए दबोच लिया। बदमाश लूट की वारदा तो अंजाम देने के बाद भाग रहा था। लेकिन उत्तराखंड पुलिस के बहादुर कांस्टेबल ने मुठभेड़ के बाद बदमाश को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया।
रुड़की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्रांतर्गत बदमाशों ने ग्राम नगला में एक भट्टे के समीप ट्रक ड्राइवर से तमंचे के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया। घटना को अंजाम देने के बाद बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। सूचना मिलते ही चेतक पर तैनात कांस्टेबल भीम दत्त शर्मा ने तत्काल चेकिंग शुरू कर दी। कांस्टेबल भीम दत्त शर्मा को कुछ संदिग्ध लोग आते दिखाई दिए। कांस्टेबल ने जब उनको रोक कर पूछताछ की गई तो इसी दौरान बदमाश मौके से फरार होने लगे, लेकिन पुलिसकर्मी ने साहस का परिचय देते हुए तुरंत ही बदमाशों पर पिस्टल तान दी और एक बदमाश को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। जबकि दो बदमाश मौके से भागने में कामयाब रहे।
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि पकड़े गए बदमाश का नाम वसीम निवासी शीतलपुर थाना झबरेड़ा है। जबकि मौके से फरार होने वाले आरोपियों के नाम सिन्टू निवासी बहादराबाद व अजय है। एसएसपी ने बताया वसीम के खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज हैं। वसीम कुछ समय पहले ही दुष्कर्म के मामले में जमानत पर बाहर आया है। बताया कि जेल में वसीम की मुलाकात सिन्टू से हुई थी। सिंटू के खिलाफ अलग-अलग थानों में 18 मुकदमे दर्ज हैं। अजय की अपराधिक इतिहास की भी जानकारी ली जा रही है। एसएसपी ने बताया कि मौके पर बदमाश को पकड़ने वाले कांस्टेबल भीम दत्त शर्मा को और होमगार्ड महक सिंह को उन्होंने अपनी तरफ से एक हजार का इनाम देने के साथ ही पुलिस टीम को भी 2500 का इनाम देने की घोषणा की है।
प्रेस वार्ता के दौरान एसपी देहात परमेंद्र डोभाल, सीओ रुड़की विवेक कुमार, कोतवाली प्रभारी अमर चंद शर्मा, एसएसआई दीप कुमार आदि मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *