यूपी में पिछले 24 घंटे में आए 67 नए केस, कुल आंकड़ा पहुंचा 400 के पार




संजीव शर्मा
उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस की संख्या गुरूवार को चार सौ का आंकड़ा पार कर गई। बीते 24 घंटे के भीतर यूपी में 67 नए केस सामने आए है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या यूपी में 410 हो गई है। इनमें 221 तब्लीगी जमाती हैं।

बुधवार को सरकार द्वारा जिन स्थानों को सील करने के ​निर्देश दिये थे वहां गुरुवार को पुलिस का कड़ा पहरा रहा। किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नहीं दी गई। पुलिस और प्रशासन जरुरतमंदों तक सामानों की होम डिलीवरी कर रही है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, राज्य के 40 जनपदों में अब तक 410 केस सामने आए हैं। अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 31 रोगी ठीक हुए हैं।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि, लॉकडाउन के उलंघन के आरोप में आईपीसी की धारा 188 के तहत अब तक 39,857 लोगों के खिलाफ 12,236 एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा- तब्लीगी जमात वाले लोग खुद बाहर आएं। वरना कार्रवाई की जाएगी।

फेक न्यूज को प्रसारित करने के आरोप में भी 78 मामले दर्ज किए गए हैं। बताया कि मुख्यमंत्री ने स्वयं हॉटस्पॉट की समीक्षा करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति बाहर न निकले। हर व्यक्ति मास्क लगाए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *