DAV डिफेंस कालोनी में धूमधाम के साथ मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस




नवीन चौहान.
डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल, डिफेंस कॉलोनी, देहरादून में 75 वां गणतंत्र दिवस समारोह देशभक्ति, उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

कार्यक्रम की शुरूआत विद्यालय की प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया ने अतिथियों के साथ ध्वजारोहण कर की। इसके बाद गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में रंगारंग कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

इस अवसर पर विद्यालय में उपस्थित सभी शिक्षकगण तथा छात्रगण द्वारा राष्ट्रगान पूर्ण उत्साह तथा देशभक्ति के साथ गाया गया।

तत्पश्चात छात्रों ने सम्पूर्ण जोश के साथ मार्च पास्ट का प्रदर्शन किया जिसने वहाँ उपस्थित सभी को देश की सीमाओं पर तैनात उन सैनिकों की याद दिलाई जो प्रत्येक कठिन से कठिन परिस्थिति का सामना कर देश की रक्षा के लिए सदैव तत्पर हैं।

इस अवसर पर छात्रों द्वारा देशभक्ति गीत व नृत्य भी प्रस्तुत किए गए। जिसने सभी दर्शकों के हृदय में देशभक्ति का संचार किया।

विद्यालय प्रांगण में प्रभु श्री राम की झांकी व ‘राम आए हैं’ गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया गया। जिसने संपूर्ण वातावरण को भक्तिमय बना दिया।

छात्रा श्रुति ममगाई ने अपने भाषण में वर्ष 2023 में देश को प्राप्त उन उपलब्धियों का भी जिक्र किया जिन्होंने संपूर्ण विश्व का ध्यान भारत की ओर आकर्षित किया है।

प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया ने छात्रों को अपने अधिकारों के प्रति सजग रहने तथा देश के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वाह कर देश की प्रगति में अपना योगदान देने की प्रेरणा दी।

कार्यक्रम के अंत में सभी छात्रों को मिष्ठान वितरित किया गया। कार्यक्रम में पधारे सभी अभिभावकों और अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *