मुठभेड़ में चली 8 राउंड गोलियां, जब पकड़ा गया गैंगस्टर बाबा, संजय दत्त और दाउद की करता था कॉपी




गगन नामदेव
6 लाख के ईनामी बदमाश गैंगस्टर को 8 राउंड गोलियां चलाने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गैंगस्टर माफिया सरगना दाउद इब्राहिम और बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त से बड़ा प्रभावित था, उनकी तरह दिखने और उनके स्टाइल को कॉपी करता था। नाम है हाशिम बाबा। जिसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया।
दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में गैंगवार में हुई कई हत्याओं में इसका हाथ था। हाशिम बाबा की दिल्ली पुलिस को काफी समय से तलाश थी। वह हत्या करने के साथ अलावा लूट और रंगदारी के भी कई मामलों में शामिल था। लेकिन पुलिस उसके गिरबां तक नहीं पहुंच पा रही थी। बुधवार को फरार चल रहे गैंगस्टर हाशिम बाबा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शाहदरा इलाके में सुबह करीब साढ़े 5 बजे कहीं जाते हुए देख लिया। घेराबंदी के बाद उसे शाहदरा के आसपास पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रुका तो पुलिस को गोली चलाने पड़ी। हाशिम ने भी अपनी ओर से 3 राउंड गोलियां चलाई तो पुलिस ने पांच चलाई। एक गोली हाशिम के बाएं पैर में लगी तो वह गिर गया। पुलिसवालों ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहन रखी थी, इसलिए कुछ नहीं हुआ। जवाबी करवाई में घायल हुए हाशिम को नजदीकि अस्पताल में भर्ती कराया।
9एमएम की पिस्टल मिली
पुलिस को उसके पास से एक 9एमएस की पिस्टल और कुछ खाली और जिंदा कारतूस मिले हैं। हाशिम पर पुलिस ने 6 लाख का इनाम घोषित कर रखा था। पुलिस का कहना है कि हाशिम बाबा से पूछताछ के बाद कई और कुख्यात बंदमाशो के बारे में जानकारी मिलेगी।
ऐसे आया हाशिम बाबा पकड़े में
पिछले कई महीने से पुलिस हाशिम बाबा की तलाश में जुटी थी। पुलिस ने एक फोन कॉल इंटरसेप्ट किया था, जिसके जरिये पुलिस को पता लगा कि हाशिम बाबा शाहदरा जिले के सुभाष पार्क इलाके में अपनी पत्नी से मिलने आने वाला है। इसके बाद पुलिस ने उस इलाके में ट्रैप में लगा दिया। बुधवार की सुबह करीब साढ़े 5 बजे पुलिस को हाशिम बाबा घर से निकलता हुआ नजर आया। हाशिम ने जैसे ही बाइक उठाई तो पीछे पुलिस लग गई।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *