कृषि विश्वविद्यालय के स्टूडेंस को प्लेसमेंट साक्षात्कार के बाद मिला 3 लाख का पैकेज




मेरठ। सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में शुक्रवार को कुलपति प्रोफेसर के.के. सिंह के निर्देश पर ट्रेनिंग और प्लेसमेंट सैल की ओर से एक दिवसीय कार्यशाला तथा रोजगार के लिए साक्षात्कार का आयोजन किया गया।

यह कार्यक्रम न्यूट्रिमेड हेल्थ केयर कंपनी की तरफ से आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में बीटेक बायोटेक तथा बीटेक फूड टेक्नोलॉजी के छात्रों ने साक्षात्कार दिया। उत्तर प्रदेश के कंपनी हेड वीके तिवारी ने बताया की कंपनी हेल्थ केयर के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रही है और कंपनी का मुख्य उद्देश्य कम कीमत पर मानव स्वास्थ्य हेतु सप्लीमेंट उपलब्ध कराना, जिससे मानव स्वास्थ्य ठीक बना रहे है।

वीके तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि न्यूट्रामाइड हेल्थ केयर द्वारा 100% तक सुरक्षित सप्लीमेंट का उत्पादन किया जा रहा है जिससे हर भारतीय को कम कीमत पर पोषण सुरक्षा को प्रदान किया जा सके। उन्होंने बताया कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में विभिन्न न्यूट्रीमेड उत्पादों को लॉन्च किया गया है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी कंपनी के द्वारा अपना नेटवर्क बढ़ाने के लिए कार्य किया जा रहा है।

प्रोफेसर आर.एस. सेंगर निदेशक ट्रेनिंग और प्लेसमेंट ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के समय में छात्रों का सर्वांगीण विकास क्या जाना बहुत जरूरी है, जिससे छात्र छात्राएं साक्षात्कार के समय आसानी से सफल हो सके। न्यूट्रीमेड हेल्थ केयर द्वारा विश्वविद्यालय में आयोजित साक्षात्कार में बीटेक बायोटेक एवं बीटेक फूड टेक्नोलॉजी के 52 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इसमें से आठ छात्र-छात्राओं का फाइनल सिलेक्शन हुआ और इनको मार्केटिंग टीम में रखने के लिए ढाई लाख से तीन लाख तक का पैकेज दिया गया।

कंपनी के अधिकारियों ने कुलपति प्रोफेसर के.के. सिंह से मिलकर विश्वविद्यालय के शिक्षण कार्यों की सराहना की। इस दौरान निर्देशक ट्रेनिंग आफ प्लेसमेंट प्रोफेसर प्रोफेसर आर.एस. सेंगर, प्रोफेसर सत्य प्रकाश एवं डॉक्टर देशदीपक मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *