अमरनाथ हमला: अमेरिका, नेपाल, श्रीलंका और भूटान ने की कड़ी निंदा




नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार  को अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की अमेरिका समेत श्रीलंका, नेपाल और भूटान ने भी कड़ी निंदा की है। इस हमले में सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। अमेरिका ने कहा कि वह हर तरह के आतंकी हमले के खिलाफ है।

भारत में अमेरिकी दूतावास की ओर से आतंकी हमले पर बयान जारी किया गया है। भारत में कार्यवाहक अमेरिकी राजदूत मैरीके लॉस कार्लसन ने बयान जारी किया है। मैरी ने ट्विटर पर लिखा है, ‘अमेरिका हर तरह के आतंकी हमले की निंदा करता है। वह अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकी हमले की कड़ी आलोचना करता है। अमेरिका हमले में मारे गए और इससे प्रभावित लोगों के परिवारों वालों के साथ है।

 

जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले सात अमरनाथ तीर्थयात्रियों में से दो महिलाएं महाराष्ट्र से, जबकि बाकी गुजरात से हैं। अधिकारियों का कहना है कि हमले में घायल 19 लोगों में से आठ महाराष्ट्र से हैं।

हमले में जान गंवाने वाली ऊषा मोहनलाल सोनकर (66) और निर्मला भरत ठाकुर (67) महाराष्ट्र से हैं। ये दोनों मुंबई से लगभग 100 किलोमीटर दूर तटीय उत्तर-कोंकण जिले के दहानु कस्बे से हैं।

अधिकारियों का कहना है कि इनके शव मंगलवार देर शाम तक भारतीय वायुसेना के विमान से वलसाड से दहानु आ सकते हैं।

घायलों में प्रकाश जे.विजान (60), रमेश जी.बडोला (45), तीता एम. (55) के पैर जख्मी हैं। वहीं, उजालिता वी.डोगरा (50) के भी पैर और उनके पति विष्णु एन.डोगरा (55) के पेट में जख्म आए हैं। तीन अन्य महिलाएं बाघीमुनि बसान सिंह (50), दक्षा पी. (59), छाया वासन कुमार (60) भी घायल हुई हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *