कांवड़ियों के स्वागत की तैयारियों में जुटी महानगर इकाई




हरिद्वार। व्यापार मण्डल जनपद हरिद्वार की महानगर इकाई की बैठक मध्य हरिद्वार स्थित होटल ली ग्रेन्ड में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष नाथीराम सैनी व संचालन संयुक्त महामंत्री रामेश्वर शर्मा ने किया। बैठक में कांवड़ियों को खुले मन से हरिद्वार में आने का न्यौता दिया गया।
बैठक में मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि कांवड़ मेले को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए हमारा व्यापार मण्डल पूरी तरह तैयार हो चुका है। कांवड़िये बिना किसी डर व भय के खुले मन से हरिद्वार आये हरिद्वार के व्यापारी और नागरिक उनके स्वागत के लिए तैयार हैं। चौधरी ने कहा कि कांवड़ के मेले में करोड़ो शिव भक्त हरिद्वार आकर गंगा जल लेकर अपने-अपने गन्तव्यों की ओर लौटते हैं। व्यापार मण्डल प्रतिवर्ष कांवड़ियों की सेवा के लिए 24 घंटे तत्पर रहता है। प्रदेश सरकार, व्यापारी व हरिद्वार की जनता मिलकर इस कांवड़ मेले को सकुशल सम्पन्न करायेगी। शिव भक्त कांवडियों का धर्मनगरी पूरे वर्ष बेताबी से इंतजार करती हैं और यह कांवड़ मेला अपने आप में दुनिया का सबसे निराला पर्व होता है।
बैठक को सम्बोधित करते हुए महानगर अध्यक्ष नाथीराम सैनी ने कहा कि लगातार शासन प्रशासन को भी चेताने का काम व्यापार मण्डल करता चला आ रहा है। शिव भक्त कांवड़ियों को यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कतें नहीं होनी चाहिये हमारा व्यापार मण्डल रणीनीति के तहत कांवड़ मेले को सम्पन्न कराने में अपना सहयोग प्रदान करता चला आ रहा है।
बैठक को सम्बोधित करते हुए महानगर महामंत्री आनन्द गोस्वामी ने कहा कि कांवड़ मेले के दौरान हमारे व्यापार मण्डल का प्रत्येक व्यापारी पॉलीथीन, कूड़ा करकट वेस्ट सामग्री आदि को लेकर भी शिव भक्त कांवड़ियों को जागरूक करेगा साथ ही पूर्ण रूप से पॉलीथीन को लेकर वृहद स्तर पर हरिद्वार के विभिन्न गंगा घाटों पर जन जागरूकता अभियान चलायेगा सभी की सहभागिता से कांवड़ मेले को सकुशल सम्पन्न कराया जायेगा।
बैठक को सम्बोधित करते हुए महानगर उपाध्यक्ष अनिल मिश्रा व उपाध्यक्ष प्रदीप मेहता ने कहा कि हमारा व्यापार मण्डल कांवड़ मेले के दौरान चिकित्सा कैम्प, फल वितरण, पानी वितरण व अन्य प्रकार की सुविधायें कांवड़ियों व मेले में लगे कर्मचारी व अधिकारियों को उपलब्ध करायेगा अनेक कैम्पों के माध्यम से अनेक प्रकार के सामाजिक मुद्दों को उठाने का काम हमारा व्यापार मण्डल करेगा।
बैठक में प्रमुख रूप से तहसील अध्यक्ष डॉ0 विशाल गर्ग, महानगर मंत्री दिनेश जाटव, सुभाष शर्मा, मोनू राणा, अजीत गोयल, महामंत्री सिद्धार्थ कौशिक, शहर अध्यक्ष ज्वालापुर राजीव तुम्बड़िया, शहर अध्यक्ष कनखल पंकज स्वन्नी, शहर अध्यक्ष सिडकुल व्यापार मण्डल रवि मिश्रा, महामंत्री दिनेश दूबे, अशोक गिरि, सुधीश श्रोत्रिय, भारत चतुर्वेदी, नवीन अरोड़ा, सुनील कांगड़ा, देवी प्रसाद, आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *