शिवभक्तों की सुरक्षा में मुस्तैद खाकी, बारिश में भी जवान कर रहे सुरक्षा




हरिद्वार। शिवभक्तों की सेवा और सुरक्षा में तैनात खाकी के जवान भारी बरसात में पूरी तरह से मुस्तैद है। संवेदनशील स्थानों, चौराहों और सड़क पर खड़े खाकी के जवान जनता को सुरक्षा का एहसास करा रहे है। पुलिस कप्तान कृष्ण कुमार वीके खुद संवेदनशील इलाके नारसन, मंगलौर रुड़की और हरिद्वार में  क्षेत्रों का दौरा कर रहे है साथ ही पुलिस के जवानों का मनोबल बढ़ा रहे है। पुलिस कप्तान की सक्रियता के चलते पुलिस का मनोबल पूरी तरह से बढ़ा हुआ है।
धर्मनगरी में इन दिनों कांवड़ यात्रा चरम पर है। वेस्ट यूपी, दिल्ली,हरियाणा और पंजाब के जनपदों से भारी संख्या में शिवभक्त पवित्र गंगा जल को लेने के लिये हरिद्वार पधार चुके है। इन शिवभक्तों की सुरक्षा का पूरा जिम्मा जनपद पुलिस के कंधों पर है। पुलिस प्रशासन की ओर से शिवभक्तों की सुरक्षा के लिये पूरा खाका तैयार किया गया है। चप्पे-चप्पे पर खाकी के जवान मुस्तैदी बनाये हुये है। कांवड़ियों को कोई परेशानी ना हो इसका बेहद खास ख्याल रखा जा रहा है। इसके साथ ही हरिद्वार के स्थानीय नागरिकों को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिये यातायात प्लान बनाया गया है। उमस भरी गर्मी और बीच-बीच में आने वाली तेज भारी बारिस भी खाकी के जवानों का मनोबल नहीं डिका पा रही है। पुलिस के जवान पूरी निष्ठा से कर्तव्य का पालन करते हुये सड़क, चौराहों पर तैनात है। वह कांवड़ियों का पूरा ध्यान रख रहे है। एसएसपी हरिद्वार कृष्ण कुमार वीके संवेदनशील ग्रामीण इलाकों मंगलौर, रुड़की, भगवानपुर के क्षेत्रों का दौरा कर जवानों की हौसला अफजाई कर रहे है। कप्तान खुद हर गतिविधियों पर नजर रख रहे है। कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिये पुलिस कप्तान 24 घंटे पुलिस के जवानों के बीच में है। पुलिस कप्तान कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि पुलिस बल प्रशासन के सहयोग से कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिये पूरी तरह से क्षेत्रों में अलर्ट है। शिवभक्तों और स्थानीय नागरिकों को कोई परेशानी नहीं आने दी जायेगी। शिवभक्तों को सुरक्षा प्रदान करना पुलिस की जिम्मेदारी है। पुलिस बल इस जिम्मेदारी का बखूवी पालन कर रहे है।

पुलिस की तीसरी आंख सजग
हरिद्वार। धर्मनगरी में लगातार मिल रही आतंकी धमकियों के बावजूद पुलिस बल बेखौफ होकर कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने में जुटा है। भारी बारिश में पुलिस ड्रोन की मदद नहीं ले पा रही है। इसके अतिरिक्त पुलिस तीसरी आंख का भरपूर इस्तेमाल कर रही है। सभी संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है। संदिग्धों पर पुलिस की पैनी नजर है। पुलिस चेकिंग लगातार जारी है।  पुलिस के जवान पल-पल की खबर आलाधिकारियों को दे रहे है। जिसके चलते शिवभक्त पूरी तरह से सुरक्षित यात्रा कर रहे है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *