अंकिता भंडारी हत्याकांड: होटल और रिजॉर्ट पर पुलिस का कसा शिकंजा





नवीन चौहान
अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद होटल और रिजॉर्ट पर पुलिस का शिकंजा प्रतिदिन कसता जा रहा है। देहरादून जनपद में पर्यटन विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस की टीम संयुक्त रूप से अभियान चलाकर होटल और रिजॉर्ट पर छापेमारी कर रही है। प्रतिदिन चालान की कार्रवाई की जा रही है।
इसी क्रम में चकराता क्षेत्र में चल रहे होटल, होम स्टे व रिजॉर्ट का निरीक्षण किया गया। अनियमितता मिलने पर चालान और जुर्माने की कार्रवाई की गई। पंजीकृत न पाए जाने पर 18 होटल, होम स्टे व रिजॉर्ट के खिलाफ चालान की कार्रवाई की गई।
अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद पुलिस-प्रशासन लगातार होम स्टे और रिजॉर्ट्स का निरीक्षण कर रहे हैं। देहरादून में सहायक पर्यटन अधिकारी एचएल आर्य के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया गया। टीम द्वारा चकराता बाजार पुरोड़ी व आसपास चल रहे 34 होटल, होम स्टे व रिजॉर्ट का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान चार होम स्टे व 7 होटल पंजीकृत मिले, जबकि पांच होटल बंद पाए गए। 18 लोगों के खिलाफ दस दस हजार के चालान किये गए। दो होटलों के कर्मचारियों का सत्यापन न पाए जाने पर उनके खिलाफ भी पुलिस द्वारा 83 पुलिस एक्ट में दस दस हजार के चालान की कार्रवाई की गई। पर्यटन अधिकारी एचएल आर्य ने बताया कि सभी अपंजीकृत होटल, होम स्टे और रिजॉर्ट संचालकों को एक सप्ताह के भीतर पंजीकरण की कार्रवाई शुरू करने की चेतावनी दी।उन्होंने बताया छापेमारी अभियान लगातार जारी रहेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *