डीपीएस में एन्युअल फिएस्टा का आगाज़, बच्चों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन




नवीन चौहान.
दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर में छात्रों की प्रतिभा के प्रतीक एन्युअल फिऐस्टा 2022 का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि के रूप में भेल के कार्यपालक निदेशक प्रवीण चन्द्र झा ने एवं सुलेखा झा ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। दीपप्रज्जवल के साथ इस भव्य आयोजन का शुभारम्भ हुआ।

उद्घाटन समारोह में विशिष्ट अतिथियों के रूप में डीपीएस के पीवीसी सुनील सोमानी, आरती सोमानी, डीपीएस मेम्बर विेवेक गोयल, रिचा गोयल, कारागर अधीक्षक मनोज आर्या एवं राजीव मेहरा उपस्थित रहे। बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने भी उत्सव का अवलोकन किया तथा उनके रचनात्मक कार्याें एवं प्रदर्शन की प्रशंसा की।

इस उत्सव में बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। कार्यक्रम में अनेकों रचनात्मक एवं बौधिक प्रतियोगितओं का आयोजन किया गया था, जिसके अन्तर्गत बच्चों ने कुकिंग विदाउट फायर, रंगोली प्रतियोगिता, कविता वाचन, कहानी वाचन, शास्त्रीय संगीत एवं नृत्य, वाद-विवाद, इंटरानेट क्विज, विज्ञान के आविष्कार, नुक्कड़ नाटक, कैन्डल मेकिंग, विजटैंक स्टार्टप आईडिया, डूडल आर्ट आदि प्रतियोगिताओं में बढ़चढ कर भाग लिया तथा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में विद्यालय के पूर्व शिक्षकों, अभिभावकगणों एवं हरिद्वार के प्रतिभावान गणमान्यों ने निर्णायक की भूमिका अदा की तथा बच्चों की प्रतिभा की जमकर प्रशंसा की।

प्रधानाचार्य डा0 अनुपम जग्गा ने इस फिऐस्टा को प्रतिभा का उत्सव बताया और कहा कि इस प्रकार के आयोजन का उद्श्ये विद्यालय के प्रत्येक विद्यार्थी को उसकी रूचि के अनुसार किसी भी प्रतियोगिता में प्रतिभाग करवा कर उसमें छिपी प्रतिभा को उजागर करना व उनमें आत्मबल का संचार करना है, जिससे भविष्य में वे एक सकारात्मक, रचनात्मक, बौद्धिक एवं दृढ़ व्यक्तित्व के साथ आने वाली जीवन की चुनौतियों का सामना करने में सक्षम हों। उन्होंने सभी अतिथियों एवं निर्णायक मण्डल के सदस्यों को कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *