दंगल में अवैध पिस्टल से फायरिंग करने वाला आरोपी गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
दंगल प्रतियोगिता में असलाह निकालकर फायरिंग करने वाले आरोपी को उधमसिंहनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का फायरिंग करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

पुलिस के मुताबिक विगत दिनो से चौकी सुल्तानपुर पट्टी स्थित करबला क्षेत्रान्तर्गत हो रहे दंगल प्रतियोगिता के दिनांक 07-11-2022 को समापन के उपरान्त कुछ लोगों के मध्य विवाद होने तथा सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो जिसमे भीड के बीच एक व्यक्ति द्वारा असलाह निकालकर फायरिंग करते हुए दिखायी दिया। श्रेत्रान्तर्गत भीड में खुलेआम असलहे से फायर किये जाने की घटना वायरल होने के सम्बन्ध मे तत्काल उच्चाधिकारीगणो को अवगत कराया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक काशीपुर के निकट पर्यवेक्षण में क्षेत्राधिकारी बाजपुर द्वारा घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत तत्काल विभिन्न पुलिस टीमों का गठन करते हुए घटना की पुष्टि किये जाने तथा आवश्यक कार्यवाही के आदेशानुसार बाजपुर पुलिस द्वारा तत्काल ही वायरल वीडियो की पुष्टि कर वीडियो में फायरिंग कर रहे व्यक्ति की पहचान माजिद हुसैन पुत्र हामिद हुसैन निवासी नेतानगर सु0 पट्टी, थाना बाजपुर जिला उधम सिंह नगर होने पर गिरफ्तारी आदि के सम्बन्ध में मुखबिर मामूर किये गये।

इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा माजिद उपरोक्त को कैहलो होटल के पास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारशुदा माजिद उपरोक्त के कब्जे से एक अदद पिस्टल अवैध मय 03 जिन्दा कारतूस बरादम हुऐ पूछताछ पर माजिद उपरोक्त द्वारा दंगल समापन के उपरान्त कुछ लोगों से विवाद हो जाने के कारण अपने पास रखे इसी अवैध असलाह से फायर किया जाना स्वीकार किया गया।

घटना के सम्बन्ध में और जानकारी करने पर यह प्रकाश मे आया कि दंगल समापन के उपरान्त भीड के बीच में माजिद उपरोक्त द्वारा खुलेआम अवैध असलाह से फायर किया गया। उस समय आस पास कुछ लोग पेड पर भी चढ़े हुए थे। फायर से आम जन में भय का माहौल बना। इस सम्बन्ध मे थाना हाजा पर FIR NO 543/2022 धारा 290/336/504/307 IPC व 3/25 ARMS.ACT पंजीकृत किया गया तथा वाहन को भी कब्जे पुलिस लिया गया। अभियुक्त उपरोक्त को समय से माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *