हरिद्वार में मदन कौशिक, ग्रामीण में यतीश्वरानंद और रानीपुर में आदेश चौहान पर दांव!




नवीन चौहान.
विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने अपनी बिसात बिछा दी है। पार्टी अपने प्रत्याशी घोषित कर रहे हैं। इसी कड़ी में हरिद्वार जनपद में भी प्रत्याशियों के नाम की चर्चा हो रही है। भाजपा किसे अपना प्रत्याशी बनाएगी यह तो सूची जारी होने के बाद ही पता चलेगा। लेकिन तब तक दावेदार पार्टी पदाधिकारियों की परिक्रमा कर रहे हैं।
हरिद्वार में शहर सीट पर मदन कौशिक को ही टिकट मिलेगा या फिर किसी नए चेहरे को यहां लाया जाएगा यह भी सूची जारी होने पर ही पता चलेगा। लेकिन फिलहाल चर्चा यही है कि इस बार भी पार्टी हरिद्वार शहर सीट पर मदन कौशिक को ही अपना प्रत्याक्षी बनाएगी। हालांकि दावेदार इस सीट पर भी कई बने हैं।
इसी तरह हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र से वर्तमान विधायक और मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद को ही प्रबल दावेदार माना जा रहा है। उनकी दावेदारी मजबूत देखते हुए ही भाजपा नेता नरेश शर्मा ने पार्टी छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थामा है। आम आदमी पार्टी ने उन्हें हरिद्वार ग्रामीण से अपना प्रत्याशी बनाया है।
इसके अलावा रानीपुर सीट पर भी दावेदार सूची सामने आने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि माना यही जा रहा है कि वर्तमान विधायक आदेश चौहान का ही टिकट यहां से फाइनल है। पार्टी वर्तमान विधायक का टिकट काटकर कोई रिस्क लेना नहीं चाहती। समर्थकों को भी इंतजार है कि उनके क्षेत्र का प्रत्याशी भाजपा से कौन होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *