संघ, संत, मंत्री और विधायकों के बीच में पिसा हरिद्वार के जिला महामंत्री का पद, ये थे तीन नाम




जोगेंद्र मावी
भाजयुमो के हरिद्वार का जिला महामंत्री का पद संघ, संत, मंत्री, विधायक और भाजपा के पदाधिकारियों के बीच वर्चस्व की लड़ाई को लेकर नियुक्त नहीं हो सका है। हरिद्वार के तीन युवा नेताओं के नाम रखे गए थे, लेकिन किसी भी गुट ने एक दूसरे के द्वारा दिए गए नाम का समर्थन नहीं किया और सूची जारी करने पर पद रिक्त छोड़ना पड़ा। हालांकि मंडल के पदाधिकारी विधायकों और जिलाध्यक्ष के पंसद के बने हैं।
भाजयुमो में पहले जिलाध्यक्ष पद को लेकर खूब रस्साकसी हुई। कई नाम सामने आए, लेकिन अंत में रूड़की क्षेत्र के सचिन गुर्जर के नाम की घोषणा कर दी गई। जिलाध्यक्ष सचिन गुर्जर को अपनी जिला कार्यकारिणी के साथ मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति करनी थी। जिसे लेकर पूरे दो महीने तक मंथन चला। मंडल अध्यक्ष तो विधायकों की संस्तुति के आधार पर बनने थे, तो उसमें ज्यादा कसरत की जरूरत नहीं पड़ी। लेकिन जिला कार्यकारिणी में सबसे अह्म पद जिला महामंत्री का होता है तो दावेदारों की सूची लंबी हो गई। बताते चले कि भाजपा की जिला कार्यकारिणी में एक जिलाध्यक्ष और दो महामंत्री का प्रावधान है। जिला महामंत्री के लिए पूरे जनपद में आए नामों की छंटनी में से करीब 10 नामों पर मंथन शुरू हो गया। रूड़की क्षेत्र के जिला महामंत्री के लिए हर्षित गुप्ता का नाम फाइनल हो गया। लेकिन हरिद्वार से बनने वाले जिला महामंत्री का नाम सभी गुटों ने अपने-अपने नाम प्रस्तुत कर दिए। हालांकि अंतिम दौड़ तक केवल तीन नाम रह गए। जिसमें विदित शर्मा, विक्रम भुल्लर और तरूण चौहान के नाम पर चर्चा शुरू हो गई। अब इन तीनों में से एक का नाम फाइनल होना था तो भाजपा के उच्च पदाधिकारियों के साथ हरिद्वार के सांसद, विधायक, भाजपा के जिलाध्यक्ष, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारी और संत अपने-अपने द्वारा दिए गए नामों को नियुक्ति कराने को अड़ गए। हरिद्वार के संत भी अपने नाम को लेकर अड़ गए। जो सूची जनवरी महीने के प्रथम सप्ताह में जारी होनी थी, वह तीसरे सप्ताह तक चली गई। लेकिन हरिद्वार जिला महामंत्री पद के लिए विदित, विक्रम और तरूण गुट के पदाधिकारी किसी एक नाम पर सहमत नहीं हो सके। इसे सभी ने अपने नाक और इज्जत का सवाल बना लिया। जिससे जिलाध्यक्ष सचिन गुर्जर को हरिद्वार के जिला महामंत्री पद रिक्त रखते हुए अन्य पदों की नियुक्ति करनी पड़ी।
ये है भाजयुमो की जिला कार्यकारिणी
जिलाध्यक्ष सचिन गुर्जर ने कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए बताया कि उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह, अमन सैनी, शोभित गुप्ता को बनाया। जिला महामंत्री हर्षित गुप्ता को बनाया। मंत्री की जिम्मेदारी क्षतिज गुप्ता, निखिल अग्रवाल, संदीप प्रधान, नीटू सिंह, अक्षय सैनी को बनाया। कोषाध्यक्ष नितिन चौहान को, जिला मीडिया प्रभारी पंकज चौधरी को, जिला सह मीडिया प्रभारी विनित कुमार को, जिला सोशल मीडिया प्रभारी अभिषेक शर्मा को, जिला सह सोशल मीडिया प्रभारी तारा नेगी को, जिला सह सोशल मीडिया प्रभारी नितिन जाट को बनाया।
ये बनाएं हरिद्वार जिले के मंडल अध्यक्ष
हरिद्वार जिले में 26 मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति की गई। जिसमें मध्य हरिद्वार का विजय विक्की, सप्त़ऋषि का चंद्रकांत पांडेय, कनखल का सुमित लखेडा, हरिद्वार उत्तर जमालपुर का अमित चौहान, हरिद्वार दक्षिण भोगपुर इसम चौहान, लालढांग का मोहित चौधरी, रानीपुर चौक बाजार से अभिनव चौहान, शिवालिकनगर का गौरव रोतैला, बहादरबाद का बिंदर पाल, ज्वालापुर उत्तर का हितेश चौहान, ज्वालापुर पश्चिम का सुधीर सैनी, बुग्गावाला का रोहितपाल, लक्सर नगर का रविश चौधरी, लक्सर ग्रामीण का दीपक सैनी, खानपुर का पंकज चौधरी, लंढौरा का गोविंद बालियान, मंगलौर नगर का अनुज आमखेड़ी, मंगलौर ग्रामीण का अमित चौधरी, रूड़की पूर्वी का हर्षित गर्ग, रूड़की पश्चिमी का कुनाल सचदेवा, झबरेड़ा ग्रामीण का अक्षित त्यागी, भगवानपुर ग्रामीण का हिमांशु चौधरी, पिरान कलियर का सचिन सैनी, सुभाषनगर का अंकित रोड को बनाया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *