शोभित यूनिवर्सिटी में प्रेरणा दिवस पर रक्तदान शिविर, कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र ने किया रक्तदान




मेरठ।
शोभित यूनिवर्सिटी में बुधवार को प्रेरणा दिवस पर शोभित विश्वविद्यालय मेरठ एवं भारतीय सेना के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसकी शुरुआत कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र एवं श्रीमती निधि शेखर द्वारा की गई। जिसमें प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति ने सर्वप्रथम रक्त दान किया। इसके अलावा रक्तदान शिविर में विश्वविद्यालय के छात्रों एवं पुरातन छात्रों ने भी बढ़ चढ़कर रक्तदान किया। जिन्हें कुलाधिपति द्वारा सर्टिफिकेट प्रदान किया गया।

प्रेरणा दिवस के अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय ने एक नई पहल की शुरुआत की है। जिसमें विश्वविद्यालय द्वारा बेस्ट फोटो जर्नलिस्ट अवार्ड ऑफ द ईयर की की शुरुआत की गई जिसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा एक वरिष्ठ ज्यूरी का गठन यशपाल सिंह समूह संपादक दैनिक जनवाणी के अध्यक्षता में किया गया। जिसमें जूरी द्वारा फोटोजर्नलिस्ट अवार्ड 2022 के लिए आई नेक्स्ट दैनिक जागरण के फोटो जर्नलिस्ट शिवम अग्रवाल का चयन किया गया। जिनको विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र द्वारा प्रतीक चिन्ह एवं 11000 की सम्मान राशि देकर सम्मानित किया गया।

शोभित विश्वविद्यालय हमेशा से समाज के सभी महत्वपूर्ण अंगों के सुदृढ़ीकरण एवं सम्मान हेतु समर्पित रहा है। लोकतंत्र के सबसे महत्वपूर्ण स्तंभ मीडिया के रीड की हड्डी रहे हैं हमारे फोटो पत्रकार जो ना केवल समाज में हो रही अच्छाई को जनता के बीच में लाते हैं। बल्कि कभी-कभी हो रही बुराइयों को आईना दिखाने का काम भी करते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *