कोरोना पॉजिटिव से मेरठ में पांचवीं मौत, लैब से मौत के बाद आई रिपोर्ट




संजीव शर्मा
मेरठ। कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। मेरठ में शनिवार देर रात जिस व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हुई वह भी कोरोना पॉजिटिव निकला। उसकी मौत के बाद रविवार की सुबह लैब से मिली रिपोर्ट में उसके कोरोना होने का पता चला। हालांकि परिजनों ने पहले दिन से ही मरीज में कोरोना जैसे लक्षण होने की बात स्वास्थ्य विभाग से की थी लेकिन परिजनों का आरोप है कि समय से जांच न करने और रिपोर्ट देर से मिलने के कारण उनके मरीज की मौत हुई। यदि डॉक्टर शुरू से ही उनकी बात मानते और गंभीरता से मरीज की जांच करते तो शायद जान बच सकती थी।

कोरोना पॉजिटिव से जिस 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई वह शहर के केसरगंज दाल मंडी में किराना व्यापारी था। परिजनों का कहना है कि उसकी हालत जब खराब हुई तो उनमें खांसी और सांस लेने में तकलीफ जैसी शिकायत हुई। परिजनों ने कोरोना जैसे लक्षण दिखायी देने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद उन्हें एम्बुलेंस से अस्पताल लाया गया। आरोप है कि अस्पताल से उन्हें बिना जांच किये दवाई देकर वापस घर भेज दिया गया। घर पहुंच कर जब उनकी तबियत अधिक खराब होने लगी तब शुक्रवार को खुद ही मेडिकल अस्पताल पहुंचे। जहां उन्हे भर्ती कर लिया गया। तीन दिन पहले उनकी कोरोना के लिए सैंपल लिया गया लेकिन रिपोर्ट नहीं आयी, इस दौरान मरीज की हालत और अधिक खराब हो गई। शनिवार शाम उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

रविवार सुबह मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा.आरसी गुप्ता और सीएमओ डा.राजकुमार ने केसरगंज निवासी किराना व्यापारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि की है। मृतक किराना व्यापारी की लैब से रविवार की सुबह रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बतादें कि मृतक व्यापारी के भांजे ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा बरती जा रही लापरवाही के आरोप लगाते हुए अपना एक वीडियो भी वायरल किया था। किराना व्यापारी की मौत के बाद मेरठ में कोरोना पॉजिटिव से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। इससे पहले भी एक मरीज की मौत के बाद ही उसके कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट मिली थी।

पांचवीं मौत के बाद केसरगंज इलाका नया हॉटस्पॉट बन गया है। इस पूरे इलाके को सील कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। मृतक के परिवार के तीन अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। सीएमओ डॉ राजकुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों ने जो आरोप लगाए हैं उनकी जांच करायी जा रही है, जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *