हरिद्वार जनपद में 1037 को लगी कोरोना की वैक्सीन, सभी स्वस्थ्य, जिलाधिकारी सी रविशंकर बोले कि बढ़ा लोगों का विश्वास




नवीन चौहान
हरिद्वार जनपद में 1037 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है। किसी में भी कोई दिक्कत सामने नहीं आई है। इससे कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों में विश्वास बढ़ा है। यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि अगले फेज में फ्रंट लाइन वर्कर का डाटा संकलित किया जाएगा। कुंभ के दौरान मीडिया कर्मियों को भी कोरोना की वैक्सीन लगेगी।
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर पत्रकार वार्ता कैम्प कार्यालय रोशनाबाद में की। पत्रकारों से बात करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि 16 जनवरी से शुरू हुए वैक्सीनेशन की स्थिति संतोषजनक है। एक हजार 37 हेल्थ केयर वर्कर का टीकाकरण हो चुका है। कहीं भी कोई गंभीर समस्या ऑब्जर्वेशन में सामने नहीं आई है। लोगों में टीकाकरण केा लेकर विश्वास बढ़ा है।
उन्होेंने बताया कि कुंभ को लेकर भी प्राथमिकता के आधार पर रणनीति बनायी गई है। बड़ी संख्या में कार्मिक तैनात होंगे जिसके लिए सभी फ्रंट लाइन वर्कर और वालिटियर्स को भी वैक्सीनेट करने का प्रयास करेेंगे। उन्होंने बताया कि कुंभ के दौरान टीका केंद्रों को भी बढ़ाये जाने की योजना है। पहले चरण में 18 हजार हेल्थ केयर वर्कर का टीकाकरण चल रहा है। अगले फेज में फ्रंट लाइन वर्कर का डाटा संकलित कर डिमांड की जाएगी। मकर संक्राति स्नान के दौरान भीड़ के सम्पर्क में आये सभी कार्मिकों की कोरोना जांच करायी जा रही है। इसी प्रकार हर स्नान के 5 दिन बाद कार्मिकों की जांच कर स्थिति पर निगरानी रखी जाएगी। पाॅजिटिव कार्मिकों को समय पर उपचार मुहैया कराया जाएगा। जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि कुंभ के समय में मीडिया कर्मियों के टीकाकरण की भी योजना है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *