डीएम-एसएसपी ने किया दक्ष मंदिर में जलाभिषेक




हरिद्वार। श्रावण मास कांवड़ मेला सकुशल सम्पन्न होने पर जिलाधिकारी दीपक रावत व एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने हरकी पौड़ी पहुंच मां गंगा का आशीर्वाद लिया। मां गंगा की पूजा अर्चना के बाद दोनों अधिकारियों ने हरकी पौड़ी से गंगा जल भरकर कनखल दक्ष मंदिर में भगवान शिव का अभिषेक किया।

विधि विधान से कराया जलाभिषेक

  h3

 दक्ष मंदिर में पुजारी ने डीएम और एसएसपी को विधि विधान से भगवान की पूजा अर्चना करायी। जिलाधिकारी तथा एसएसपी ने मंदिर में उपस्थित मंहत रविंद्र पुरी से भेंट की। महंत रविंद्र पुरी ने दोनों अधिकारियों की सतर्कता व तत्परता से कांवड़ मेला सकुशल सम्पन्न कराने पर बधाई दी। जिलाधिकारी ने महंत रविंद्र पुरी के साथ भविष्य में इस प्रकार के आयोजनों को लेकर भौगोलिक रूप से प्रशासन द्वारा की जाने वाली तैयारियों पर भी चर्चा की।

h4

डीएम तथा एसएसपी ने समस्त कर्मियों द्वारा मेले के दौरान पूरी मुस्तैदी से कार्य करने की सराहना की। उन्होंने प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को कांवड़ मेला सकुशल सम्पन्न कराने के लिए बधाई दी।

गले मिलकर दी एक दूसरे को बधाई

h2

 

कांवड़ मेला सकुशल सम्पन्न होने पर जिलाधिकारी तथा एसएसपी ने गले मिलकर एक दूसरे को बधाई दी। दोनों ने कहा कि भगवान शिव और मां गगा के आशीर्वाद से करोड़ों की संख्या में पहुंचे कांवड़ यात्रियों को व्यवस्थित ढंग से हरिद्वार में नियंत्रित किया जा सका। दोनों ने कहा कि कांवड़ मेला ड्यूटी में लगे सभी कर्मचारी बधाई के पात्र हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *