नशे के इंजेक्शनों का सौदागर ज्वालापुर पुलिस ने किया गिरफ्तार




योगेश शर्मा.
ज्वालापुर पुलिस ने नशे के इंजेक्शनों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। यह युवक स्कूटी में रखकर नशीले इंजेक्शन ले जा रहा था।

पुलिस के मुताबिक कुछ दिनों से हरिद्वार नगर क्षेत्र में इंजेक्शन के नशे के संबंध में काफी शिकायतें प्राप्त हो रही थी। इसी क्रम में पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद हरिद्वार द्वारा ज्वालापुर क्षेत्र में भी नशे के इंजेक्शन बेचने व परिवहन करने वालों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। इसके परिपेक्ष में पुलिस अधीक्षक नगर व सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी ज्वालापुर के निकट सर्वेक्षण में प्रभारी निरीक्षक ज्वालापुर को ज्वालापुर क्षेत्र में अवैध नशे के इंजेक्शन/मादक पदार्थों की तस्करी बेचने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

इस के क्रम में प्रभारी निरीक्षक ज्वालापुर द्वारा एडी पीडीएफ टीम प्रभारी उप निरीक्षक प्रवीन रावत को आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किए गए। इसी क्रम में दिनांक 17 6 2022 को सूचना प्राप्त हुई की एक व्यक्ति स्कूटी नंबर DL4S1354 पर कुछ नशीले इंजेक्शन लेकर कससावान की तरफ लेकर जा रहा है। इस पर उप निरीक्षक प्रवीण रावत द्वारा टीम के साथ लालपुल के पास नहर पटरी पर चेकिंग की कार्रवाई की गई। कुछ समय पश्चात एक व्यक्ति स्कूटी नंबर DL4S AV1354 पर आता हुआ दिखाई दिया। जिसको टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर पकड़ लिया गया।

पकड़े गए थे जामा तलाशी पर प्रतिबंधित 30 नशीले इंजेक्शन बरामद हुए, जिस पर मौके पर ड्रग इंस्पेक्टर को भी आवश्यक कार्यवाही करने हेतु अवगत कराया गया। ड्रग इंस्पेक्टर की मौजूदगी में व्यक्ति से बरामद इंजेक्शन को प्रतिबंधित नशे के इंजेक्शन का होना पाया गया। जिस पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। जिस आधार पर कोतवाली ज्वालापुर पर मुकदमा अपराध संख्या 333/22 धारा आ8/22/60 नारकोटिक्स अधिनियम पंजीकृत किया गया।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त का नाम शौकीन उर्फ खद्दर पुत्र सलीम है। वह मस्जिद वाली गली मोहल्ला पांव धोए कोतवाली ज्वालापुर जनपद हरिद्वार का रहने वाला है। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक प्रवीन रावत, कांस्टेबल आलोक व हंसल वीर शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *