DAV dehradun में रोमांचक मुकाबले, प्रधानाचार्य शालिनी समाधिया ने किया शुभारंभ




काजल राजपूत
डीएवी स्कूल की प्रधानाचार्य शालिनी समाधिया ने अपने संबोधन में कहा कि मैं राज्य स्तरीय डीएवी नेशनल स्पोर्ट्स मीट 2023 में आप सभी का हार्दिक स्वागत करती हूं। यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि हम यहां खेल भावना का जश्न मनाने और हमारे छात्रों की असाधारण प्रतिभा को देखने के लिए एकत्र हुए हैं।


उन्होंने कहा कि डीएवी प्रबंधन के दूरदर्शी, हमारे प्रधान डॉ पूनम सूरी जी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करती हूं। जिन्होंने छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए ऐसा असाधारण मंच प्रदान किया और यह भी सुनिश्चित किया कि हम खेल गतिविधियों में शामिल रहते हुए भी सतत विकास लक्ष्यों को पूरा करते हैं। इस तरह के आयोजनों के माध्यम से समग्र विकास को बढ़ावा देने की उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए हमारे निदेशक और निदेशक खेल डॉ वी सिंह को भी धन्यवाद देना चाहती हूं। प्रबंधक डॉ. अल्पना शर्मा को उनकी निरंतर देखभाल और सहयोगात्मक सकारात्मक कार्य वातावरण को बढ़ावा देने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। वह हमें हमेशा रचनात्मक अंतर्दृष्टि प्रदान करने और हमेशा अपना समर्थन देने के लिए एआरओ, पीसी पुरोहित का विशेष अतुलनीय योगदान है। जो इस आयोजन को सुचारू रूप से संचालित करने में अपना निरंतर समर्थन और सहयोग देते है।

हमारे जोनल प्रभारी मनोज कपिल को भी धन्यवाद देना चाहती हूं। डीएवी में सतत विकास को बहुत गंभीरता से लेते हैं, इसलिए इस वर्ष हमारा लक्ष्य एनवायरोसेफ ग्रीन स्पोर्ट्स आयोजित करने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करना है। आप सभी कल के उभरते हुए नागरिक हैं और वे हाथ हैं जो इस ग्रह की देखभाल करेंगे, इसलिए रैपर और बोतलों को कूड़ेदान में फेंकना सुनिश्चित करें, जब उपयोग में न हो तो लाइट बंद कर दें, उपयोग पूरा होने पर नल बंद कर दें और इस वर्ष के हमारे एसडीजी लक्ष्य की पूर्ति सुनिश्चित करने में प्रभावी ढंग से योगदान दें।


मैं चाहती हूं कि सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ दें, खेल का आनंद लें, असफलताओं से सीखें और हर बार मजबूत होकर उभरें। आपकी कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और खेल भावना अन्य सभी के लिए प्रेरणा होनी चाहिए। खेल भावना हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करे और हमें याद दिलाए कि हर चुनौती एक अवसर है जिसे स्वीकार किए जाने की प्रतीक्षा है। जैसा कि हम एथलीटों को उनके उल्लेखनीय कारनामों के लिए सराहना करते हैं, आइए हम उन गुरुओं, प्रशिक्षकों और माता-पिता को भी पहचानें जिन्होंने इन युवा प्रतिभाओं का पोषण और मार्गदर्शन किया है। आज हम जिन उपलब्धियों को देख रहे हैं उनमें उनके प्रयास प्रतिध्वनित होते हैं। आशा करते हैं कि आज चयनित सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी और टीमें हमारे क्षेत्र को राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित करेंगी। सभी को एक रोमांचक और सफल खेल प्रतियोगिता की शुभकामनाएँ!मैं राज्य स्तरीय डीएवी नेशनल स्पोर्ट्स मीट 2023 के उद्घाटन की घोषणा करती हूं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *