पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत, यह प्रोग्राम





नवीन चौहान
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करने वालों में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी व डोईवाला विधायक ब्रज भूषण गैरोला, देहरादून मेयर सुनील गामा भी शामिल रहे। इनसे पूर्व देवभूमि उत्तराखण्ड पहुंचने पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.), मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट व अन्य गणमान्यों ने एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया।


पीएम मोदी का यह कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम पहुँचेगे। केदार नाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 8.30 बजे बाबा केदारनाथ के दर्शन और पूजन करेंगे। जिसके बाद सुबह 9 बजे रोपवे का शिलान्यास करेंगे। 9 बजकर 10 मिनट पर शंकाराचार्य समाधि दर्शन करेंगे। 9 बजकर 25 मिनट पर मंदाकिनी आस्था पथ का निरीक्षण करेंगे तथा मजदूरों से बात करेंगे। 9 बजकर 45 मिनट पर सरस्वती आस्था पथ का निरीक्षण करेंगे और श्रमजीवियों से मुलाकात करेंगे। जिसके बाद वहां से हेलीपेड से बद्रीनाथ के लिए रवाना हो जाएंगे।
सुबह करीब 11 बजकर 25 मिनट पर बद्रीनाथ हेलीपेड पर उतरेंगे। 11 बजकर 30 मिनट पर बद्रीनाथ मन्दिर में बाबा बदरीनाथ जी के दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे। 12 बजकर 05 मिनट पर साकेत चौक के पास मास्टर प्लान के तहत हो रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। 12:30 बजे माणा गांव में लोगों को सम्बोधित करेंगे। 2 बजे रोपवे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे तथा अन्य निर्माण कार्यो का देखेंगे। शाम 5 बजे से 5: 40 तक बद्रीनाथ में होने वाले निर्माण और होटल की थीम का प्रस्तुति। जिसके बाद बद्रीनाथ जी में ही रात्रि विश्राम करेंगे।
22 अक्टूबर सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर होटल से कार द्वारा हेलीपैड के लिए निकलेंगे। 7:25 पर हेली से देहरादून के लिए रवाना हो जायेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *