पांच दिन के प्रवास से वापस लौटे पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, रानी पोखरी पुल का किया निरीक्षण




नवीन चौहान.
पांच दिन के प्रवास से वापस देहरादून लौटने के बाद पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत सबसे पहले रानीपोखरी पहुंचे। यहां उन्होंने बारिश में क्षतिग्रस्त हुए पुल का ​निरीक्षण किया और अधिकारियों से वार्ता कर इस पुल के निर्माण की प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू कराने के लिए कहा।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पांच दिनों के उत्तरकाशी प्रवास पर थे. जहाँ से लौटते ही सीधे रानीपोखरी पहुंचकर क्षतिग्रस्त हुए पुल का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंच गए. संबंधित विभागीय अधिकारियों को शीघ्रातिशीघ्र नव-निर्माण प्रक्रिया को आरंभ करने के लिए कहा। यह पुल देहरादून ही नहीं बल्कि समस्त गढ़वाल, बागेश्वर, पिथौरागढ जनपद को भी जोड़ता है।


बतादें क्षतिग्रस्त पुल के नव-निर्माण के ​लिए जिलाधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों को पहले ही निर्देशित किया जा चुका है। ताकि जनता को आवागमन में ज्यादा समय तक दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रानी पोखरी पुल के लिए 36 करोड़ रूपये मंजूर किये थे. लेकिन वन विभाग की ओर से एनओसी जारी नहीं हो पाने के कारण पुल का काम शुरू नहीं हो पाया. अब वन विभाग की ओर से आने वाली अड़चनों को दूर करने की तैयारी शुरू कर दी गई है.

त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही वन विभाग से इस संबंध में एनओसी आदि की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी, जिसके बाद पुल निर्माण का कार्य तेजी से पूरा कराया जा सकेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *