पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने चारधाम के लिए झंडी दिखाकर वाहनों को किया रवाना




नवीन चौहान.
उत्तराखंड की चारधाम यात्रा में जा रहे वाहनों को हरिद्वार से पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 10 मई को केदारनाथ धाम के साथ ही गंगोत्री और यमनोत्री धाम के कपाट खुल रहे हैं जबकि बद्रीनाथ धाम के कपाट 12 मई को खुलेंगे।

हरिद्वार में पार्किंग से बड़ी संख्या में बस और अन्य गाड़ियां चार धाम यात्रा के लिए रवाना हुई। यात्रा वाहनों को पूर्व विधायक संजय गुप्ता, एआरटीओ रश्मि पंत और ट्रेवल व्यवसायियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। श्रद्धालु और तीर्थ यात्री जय जयकार करते हुए चार धाम यात्रा के लिए हरिद्वार से रवाना हुए। यात्रा को लेकर उनमें उत्साह दिखायी दे रहा था।

पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने कहा कि उन्हें खुशी हो रही है कि चारधाम जाने वाले जत्थों को उनके द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। कहा कि मुख्यमंत्री ने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर यात्रा को सुगम बनाने और यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिये हैं। रजिस्ट्रेशन अधिक से अधिक हो और यात्रा सुचारू रूप से हो इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

एआरटीओ रश्मि पंत का कहना है कि चारधाम यात्रा के लिए हमारे विभाग की तरफ से व्यापक प्रयास किए गए हैं। जगह-जगह पर चेकपोस्ट स्थापित की गई है और गाड़ियों की अनावश्यक चेकिंग न की जाए इसके लिए विभाग द्वारा ग्रीन कार्ड जारी किए गए हैं। विभाग का पूरा प्रयास है कि चार धाम यात्रा में वाहन स्वामी और यात्रियों को परेशानी न हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

ट्रैवल व्यवसायी राकेश गोयल का कहना है कि यात्रा में रजिस्ट्रेशन को लेकर कुछ परेशानी यात्रियों को हो रही है। पहले रजिस्ट्रेशन नहीं होता था। बड़ी संख्या में यात्री हरिद्वार से रवाना हुए हैं। यात्रियों को अच्छी कंडीशन और आरामदायक सीटों वालीे बसेें उपलब्ध करायी जा रही हैं।

ट्रैवल व्यवसायी हरिमोहन सिंह का कहना है कि हरिद्वार से चार धाम यात्रा का शुभारंभ हुआ है। जिसमें बड़ी संख्या में यात्री गाड़ियां लेकर यहां से रवाना हुए हैं। हमारा प्रयास है कि यात्रियों को आरामदायक और सुरक्षित यात्रा करायें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *