gurukul kangari का योग का छात्र लूट की कला में निपुण, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। गुरूकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष योग का छात्र लूट की कला में माहिर हो गया। गुरूकुल के छात्रावास में रहकर लूट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने लगा। मामूली विवाद में गोली चलाकर दहशत का माहौल बनाने लगा। लेकिन अपराधी कितना भी शातिर क्यो ना हो वो गलती कर ही बैठता है। ऐसा ही कुछ योग के छात्र से लूट का मास्टर माइंड बने अक्षय बालियान के साथ हुआ। अक्षय ने लूटे गये मोबाइल का उपयोग किया तो पुलिस उसे ट्रेस करने लगी। अक्षय जब लूट की वारदात करने निकला तो पुलिस ने उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है। जबकि दो फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिये प्रयास किये जा रहे है। आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ज्वालापुर पुलिस ने कनखल पुलिस का एक मुकदमा खत्म कर दिया है।
सीओ सदर रचिता जुयाल ने ज्वालापुर कोतवाली में प्रेस वार्ता कर लूट की वारदात का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 10 अक्टूबर 2017 को ज्वालापुर क्षेत्र के नया गांव के पास अज्ञात तीन बदमाशों ने नीरज कुमार पुत्र कैलाश चंद्र सुभाष नगर ज्वालापुर की स्कूटी और 1850 रूपये व एक मोबाइल फोन व उसके साथी से पांच हजार रूपये लूट लिये थे। 12 अक्टूबर को ही पुलिस ने जमालपुर कला फाटक के पास से लूटी गई स्कूटी को बरामद कर लिया। पुलिस बदमाशों की सुरागरसी करने में जुट गई। पुलिस टीम मेरठ, मुजफफरनगर और सहारनपुर के क्षेत्रों में गई। लेकिन बदमाशों का कोई पता नहीं चल पाया। इसी दौरान पुलिस को लूटे गये मोबाइल का प्रयोग गुरूकुल कांगड़ी छात्रावास में उपयोग होना पाया। पुलिस मोबाइल को ट्रेस करने में लग गई। रविवार की तड़के पांच बजे वरिष्ठ उप निरीक्षक संजीव थपरियाल, उप निरीक्षक भानु प्रताप सिंह, कांस्टेबल चेतन, लक्ष्मण, अनूप शर्मा व तनवीर अली को जटबाड़ा पुल पर दो युवक संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिये। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। जब सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम अक्षय बालियान उर्फ राजा पुत्र नरेश कुमार निवासी ग्राम सिसौली थाना भौरीकला, मुजफफरनगर बताया। अक्षय गुरूकुल कांगड़ी में बीए प्रथम वर्ष में योग का छात्र है। जबकि दूसरे ने अंकुर पुत्र अनगपाल निवासी ग्राम मुडभर थाना भौराकला जिला मुजफफरनगर बताया है। फरार आरोपियों के नाम प्रदीप उर्फ भूरा पुत्र सहंदू निवासी भौराकला जिला मुजफफरनगर व अजय निवासी सरूरपुर मुजफफरनगर बताया है।
केले के छिलके को लेकर चलाई गोली
आरोपी अक्षय बालियान ने पुलिस को बताया कि कनखल में एक केले के छिलका मेडिकल स्टोर के बाहर फेंकने को लेकर स्टोर स्वामी से विवाद हो गया था। इस विवाद में झगड़ हो गई। घटना के दो दिन बाद अक्षय ने मेडिकल स्टोर के शटर पर गोली चलाकर स्टोर स्वामी के दिल में दहशत पैदा कर दी। इस हवा में फायर के मुकदमे में कनखल पुलिस पूरी तरह से उलझी हुई थी। गोली किस वजह से चलाई गई ये बात पुलिस के गले नहीं उतर रही थी। आखिरकार ज्वालापुर पुलिस ने इस केस का भी पटाक्षेप कर दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *