डीएम सी रविशंकर के व्यक्तित्व से आकर्षित होकर दानदाताओं ने दिया दान




नवीन चौहान
जिलाधिकारी सी रविशंकर की ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के व्यक्तित्व से आकर्षित होकर हरिद्वार के दानदाताओं ने पीएम केयर और सीएम केयर फंड में दान किया। डीएम ने कोरोना संक्रमण काल की विपरीत परिस्थितियों से निबटने के लिए पीएम केयर फंड, मुख्यमंत्री केयर फंड जुटाने के लिए जनता को जागरूक करने का कार्य किया था। हरिद्वार की जनता को देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी का एहसास कराया। जिसके बाद दानदाताओं ने आगे बढ़कर पीएम केयर फंड व सीएम केयर फंड में दान किया। हरिद्वार जनपद से करीब 74 लाख 12 हजार 897 रूपये एकत्रित किए जा सके। जबकि कुछ दानदाताओं ने मुख्यमंत्री कोष में धन जमा कराया।
कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन के बाद ह​रिद्वार की स्थिति पूरी तरह से बदल चुकी थी। जनता घरों में कैद होकर कोरोना संक्रमण के खौफ के साए में जी रही थी। प्रतिष्ठान और कारोबार पूरी तरह से बंद थे। हरिद्वार की औद्योगिक इकाईयों में कार्यरत हजारों की संख्या में कर्मचारियों को भोजन,राशन और सुरक्षित स्थान पर रखने की चुनौती थी। जबकि हरिद्वार में मौजूद यात्रियों की हिफाजत भी करनी थी। हरिद्वार में तैनात नए जिलाधिकारी सी रविशंकर ने अपनी प्रशासनिक क्षमता का परिचय दिया। उन्होंने पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपने फर्ज को अंजाम दिया। डीएम सी रविशंकर ने योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को कार्यो में जुटाया। सभी अधिकारियों को तालमेल बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। कोविड अस्पतालों को बढ़ाने की व्यवस्था की जाने लगी। गरीबों को राशन, भोजन,आवास और तमाम जरूरतों को पूरा करने की दिशा में कार्य किया जाने लगा। इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता से पीएम केयर फंड में दान देने की अपील आ गई। जिलाधिकारी सी रविशंकर को जनता को दान देने के लिए प्रेरित करने की नई चुनौती मिल गई। डीएम सी रविशंकर ने अपने सादगी भरे व्यक्तित्व के साथ हरिद्वार की जनता को दान देने के लिए प्रेरित किया। जिलाधिकारी सी रविशंकर की कर्तव्यनिष्ठा से प्रभावित होकर हरिद्वार के दानदाताओं ने भी दिल खोल दिया।
कोरोना काल में फंड एकत्रित करना सबसे बड़ा चुनौतीपूर्ण कार्य था। ये वो दौर था जब इसी मनुष्य को अपने कल के जीवन को लेकर संशय नजर आ रहा था। देश का हर व्यक्ति अपने कल के उजाले को लेकर चिंतित था। हालांकि कोरोना संक्रमण आज भी वातावरण में है। परिस्थितियां अभी भी प्रतिकूल है। ऐसे में दानदाताओं के विश्वास में कमी नही आनी चाहिए। देश की गरीब जनता की सेवा के लिए दिल खोलकर दान करना चाहिए। दान करना सबसे पुण्य कर्म है। ऐसी स्थिति में जब देश संकट के दौर से गुजर रहा हो। न्यूज127 जिलाधिकारी सी रविशंकर सहित सभी दानदाताओं का आभार व्यक्त करता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *