हरिद्वार से चोरी बाइक यूपी पुलिस ने की सीज, हरिद्वार पुलिस का खुलासा




नवीन चौहान
हरिद्वार पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए चार बाइक चोरों को दबोचा है। जबकि एक बाइक चोर पुलिस की गिरफ्त से दूर है। आरोपियों के कब्जे से तीन बाइक बरामद की है। जबकि एक बाइक यूपी के बिजनौर पुलिस ने सीज किया हुआ है। गिरफ्तार आरोपी शातिर चोर है। पलक झपकते ही बाइक को चोरी कर फर्राटा रफ्तार से फुर्र हो जाते है।
एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने ज्वालापुर कोतवाली में बाइक चोर गैंग का खुलासा किया। बताया कि एसएसपी जन्मेजय खंडूरी के निर्देशों पर जनपद पुलिस लगातार सघन चेकिंग अभियान चला रही है। इसी क्रम में ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल लगातार रात्रि गश्त और चेकिंग को प्रभावी तरीके से करा रहे है। उन्होंने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया हुआ है। एसपी सिटी ने बताया कि 6 मार्च को कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल को क्षेत्र में बाइक चोरों के होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही उन्होंने क्षेत्र में चेकिंग कड़ी करा दी। इसी दौरान पुलिस टीम को भेल सेक्टर दो बैरियर के पास दो अलग-अलग बाइक सवार संदिग्ध दिखाई दिया। पुलिस को देखते ही युवकों ने बाइक दूसरी दिशा में भगानी शुरू कर दी। पुलिस ने पीछा कर दोनों बाइक सवारों को पकड़ लिया। जब वाहन के कागज के बारे में जानकारी की तो वह सकपका गए। पुलिस की सख्ती पर युवकों ने बाइक चोरी होना स्वीकार कर लिया। कोतवाली लाकर सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपियों ने अपने तीन अन्य साथियों के नामों का खुलासा किया। आरोपियों की निशानदेही पर दो अन्य आरोपियों को दबोच लिया गया और एक बाइक बरामद की गई। आरोपियों ने बताया कि वह बाइक मौज मस्ती के लिए चोरी करते है। कुछ दिनों बाद बाइक को सस्ते दामों में बेच देते है।
बरामद तीन बुलटे बाइक
आरोपियों के कब्जे से हरिद्वार से चोरी तीन बुलेट बाइक बरामद की गई है। जबकि एक बाइक बिजनौर के स्योहारा पुलिस ने सीज की हुई है। बिजनौर पुलिस को सूचना दे दी गई है।
गिरफ्तार आरोपियों के नाम
अनुज पुत्र सतीश मलिक, सन्नी पुत्र वेदव्रत निवासीगण ग्राम लाख थाना शामली जिला शामली यूपी, विकास पुत्र लेखराज निवासी ग्राम हसल अलीपुर थाना नगीना बिजनौर यूपी और अतुल पुत्र विरेंद्र निवासी ग्राम सलामाबाद थाना बिजनौर यूपी जबकि फरार आरोपी का नाम शुभम पुत्र राजू यादव निवासी ग्राम सलामाबाद थाना बिजनौर यूपी बताया।
आरोपियों को दबोचने वाली टीम
कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार मैनवाल, एसएसआई विकास भारद्वाज, उप निरीक्षक विकास रावत, उप निरीक्षक अरविंद रतूड़ी,कांस्टेबल देवेंद्र, हेमंत, फरीदखान, नारायण, निर्मल और सतेंद्र शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *