मां गंगा से माफी मांगने के लिए मौन उपवास कर रहे हरीश रावत, दागा सवाल




जोगेंद्र मावी
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के द्वारा हरिद्वार में गंगा तट पर किए जा रहे मौन उपवास के विरोध में भारतीय जनता पार्टी मंडल हरिद्वार के कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप सांकेतिक धरना शुरू कर दिया। उन्होंने हरीश रावत के नाटक की कड़े शब्दों में भर्त्सना की।
बृहस्पतिवार को भाजपा मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी के नेतृत्व में और मंडल महामंत्री तरुण नैयर के संचालन में सुभाष यादव की पौड़ी पर आयोजित सुभाष घाट हर की पौड़ी पर आयोजित सांकेतिक धरने को संबोधित करते हुए भाजपा जिला महामंत्री विकास तिवारी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस ने गंगा के लिए जो पाप किया था ( गंगा का नाम बदलकर स्केप चैनल)उसके लिए तो हरीश रावत ने माफी मांग ली है, लेकिन क्या कांग्रेस धारा 370 का विरोध करने के लिए भी देशवासियों से माफी मांगेगी? उन्होंने दूसरा सवाल उठाया कि क्या कांग्रेस तीन तलाक जैसे कानून का विरोध करने के लिए भी माफी मांगेगी? क्या कांग्रेस सीएए का विरोध करने के लिए भी माफी मांगेगी? क्या कांग्रेस रामसेतु का विरोध करने के लिए भी माफी मांगेगी? क्या कांग्रेस हिंदू समाज का विरोध करने के लिए भी माफी मांगेगी?उन्होंने कहा कि हरिद्वार के संत पूरे देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। इन सब संतो से अगर कांग्रेस माफी मांगे तो शायद गंगा के साथ किए गए पाप का प्रायश्चित हो सकता है। इस बात के लिए जो मलाल कांग्रेस के मन में हैं उसके लिए उन्हें पश्चाताप भी करना पड़ेगा।
भाजपा मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी ने कहा कि कांग्रेस के द्वारा किए गए पाप को बीजेपी ने धो दिया है पर अब हरीश रावत का ये जो नाटक है। यह कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई का नतीजा है, उन्हें हरिद्वार के संतों ने माफ किया या नहीं किया। यह तो अलग विषय है लेकिन पाप करने वाले को कभी माफी नहीं मिलनी चाहिए। कांग्रेस किस-किस पाप की माफी मांगेगी। धरने प्रदर्शन पर मंडल उपाध्यक्ष गगन नामदेव, आदित्य झा, वीरेंद्र दत्त सेमवाल, मीडिया प्रभारी विकल राठी, रंजीत सिंह, राजकुमार, मनोज सिरोही, मनीष रस्तोगी, कोषाध्यक्ष बलकेश राजोरिया आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *