हरिद्वार में ब्यूटी पार्लर की आड़ में जिस्मफरोशी का कारोबार, ऐसे फांसते हैं ग्राहक




गगन नामदेव
हरिद्वार में ब्यूटी पार्लर की आड़ में जिस्मफरोशी का कारोबार खूब फल— फूल रहा है। पार्लर में मसाज कराने के नाम पर महिलाओं की बुकिंग की जा रही है। ग्राहकों के लिए बाकायदा दिल्ली, हरियाणा और पंजाब की कॉलगर्ल को बुलाया जा रहा है। लेकिन हरिद्वार पुलिस गहरी नींद सो रही है। पुलिस ने बीते एक साल के भीतर किसी रैकेट का पर्दाफाश नहीं किया है। जबकि सिडकुल क्षेत्र के होटलों में काफी कॉलगर्ल पहुंच रही है।
हरिद्वार के सुभाषनगर क्षेत्र में ऑनलाइन कॉलगर्ल की बुकिंग की जा रही है। व्हाट्सएप पर कॉलगर्ल की फोटो भेजकर रेट तय किया जाता है। उसके लिए बाकायदा एडवांस रकम जमा करा ली जाती है। बुकिंग के लिए एस्कॉर्ट वेबसाइट भी चल रही है। हालांकि कई सफेदपोश के साथ प्रॉपटी डीलर भी ऑनलाइन बुकिंग में काफी रकम गवां चुके हैं। उनके साथ ठगी हो चुकी है। बुकिंग करने के बाद कॉलगर्ल को नहीं भेजा गया। इस तरह की ठगी होने पर वे पुलिस में शिकायत करने तक नहीं गए। क्योंकि रुपये तो गवाएं साख भी चली जाती। केवल वे दबी आवाज से अपने साथियों से ही चर्चा कर रहे हैं। वही, रानीपुर मोड, आर्यनगर चौक पर भी कुछ ब्यूटी पार्लर मसाज के नाम पर जिस्मफरोशी के अवैध कारोबार को अंजाम दे रहे है। हालांकि चर्चाओं में आने के बाद कई ब्यूटी पॉर्लर गहरी कॉलोनियों से संचालित होने लगे हैं।
होटलों में ठहरे यात्रियों से करते हैं संपर्क
जिस्मफरोशी का धंधा करने वालों का बड़ा नेटवर्क है। होटलों में ठहरे हुए यात्रियों को फोन करके अपनी खूबिया बताते हैं। होटलों में ठहरे हुए लोगों के नंबर इन्हें होटल के काउंटर से ही बरामद होते हैं। इसके लिए रजिस्ट्रर मैनटेन करने वाले को बाकायदा अच्छी खासी रकम दी जाती है। नंबर मिलने के बाद धंधे में उतरी लड़कियां यात्रियों को फोन कर आॅफर देती हैं। यात्री भी इनके झांसे में आकर इन्हें बुला ही लेते हैं।
नए ग्राहक के साथ नहीं फंसते
ब्यूटी पॉर्लर संचालक नए ग्राहक को एकदम से लड़की पेश नहीं करते। ग्राहक की पहले पूरी डिटेल लेते हैं। उन्हें भय रहता है कि कही पुलिस में शिकायत कर उन्हें फंसा न दे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *