किच्छा पुलिस ने चोरी का ट्रैक्टर किया बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार




नवीन चौहान.
ट्रैक्टर चुरा कर भागे नौकर को किच्छा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से पुलिस ने चुराया गया ट्रैक्टर भी बरामद कर लिया है। आरोपी के खिलाफ पीड़ित ने मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस के मुताबिक 30/01/2023 को पवन कुमार गंगवार पुत्र हरिराम गंगवार निवासी गिरपुरी दर किच्छा द्वारा एक प्रार्थना पत्र दिया कि उसका टैक्टर स्वराज 855 रजि० न० यूके 06 सीएच-3949 रंग लाल को उसके नौकर मनोज सक्सेना व उसकी पत्नी लक्ष्मी द्वारा घर से चोरी कर ले गये जिसके सम्बन्ध में थाना हाजा पर मु0 एफआईआर नं0 39/2023 धारा 379 आईपीसी पंजीकृत किया गया। विवेचना बसन्त प्रसाद के सुपुर्द की गयी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक नगर के आदेशानुसार क्षेत्राधिकारी सितारगंज के निर्देशन में घटना का त्वरित अनावरण करने हेतु प्रभारी निरीक्षक द्वारा उक्त टैक्ट्रर की बरामदगी हेतु टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा उक्त टैक्ट्रर की बरामदगी हेतु बिलासपुर, रामपुर, फतेहगंज, पश्चिमी बदायूँ, बरेली, बहेडी आदि जगहों पर भी कई सीसीटीवी व दबिशें दी गयी। दिनांक 02/04/2023 को दौराने तलाश मुखबिर खास की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त टैक्ट्रर नारायण नगला बहेड़ी का और से हर्षू नगला की तरफ आने वाले रास्ते पर कल्याणपुर के पास से उक्त टैक्ट्रर 855 रंग लाल को अभियुक्त मनोज सक्सैना पुत्र दयाराम व लक्ष्मी पत्नी मनोज सक्सैना निवासी बंगाली कालोनी थाना किच्छा सिनगर से बरामद किया गया।

साथ ही अभियुक्त गण मनोज सक्सैना व लक्ष्मी वादी पवन गंगवार के पास उसके खेत बंगाली कालोनी में काम करते थे। जिसके आधार पर अभियोग में धारा 379 भादवि को धारा 381 भादवि में तरमीम किया गया व साथ ही बरामदगी के आधार पर मुकदमा वाला में धारा 411 आईपीसी की बढोत्तरी की गयी व पूछताछ में अभियुक्तो द्वारा जुर्म कबूल करते हुए बताया कि हम लोग चोरी करने के आदि है। पैसे की कमी की वजह से हमने यह चोरी की है। जिसे हम बेचने के फिराक में थे। अभियुक्त को माननीय न्ययालय पेशकिया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *