सिपाही ने रोका तो खनन माफिया के गुर्गों ने ट्रैक्टर चढ़ाकर ले ली जान




नवीन चौहान
खनन माफियाओं को पुलिस और कानून का डर शायद नहीं रहा है, यही कारण है कि अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर ट्राली को रोक रहे एक सिपाही पर खनन माफिया के गुर्गों ने ट्रैक्टर चढ़ाकर उसकी जान ले ली। इस घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतक सिपाही के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया है।
यह घटना रविवार की सुबह आगरा के खेरागढ़ में सामने आयी। बताया जा रहा है कि यहां एक खनन माफिया के गुर्गों ने सिपाही पर ट्रैक्टर चढ़ाकर उसकी जान ले ली। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फायरिंग करते हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर भाग गए।

हरिद्वार के बहुचर्चित विवाद का हुआ पटाक्षेप, पढ़िए क्या था मामला और कैसे निपटा

यह घटना सुबह करीब पांच बजे की है। यहां के सैंया थाना पुलिस को अवैध खनन कर ट्रैक्टर-ट्रॉली राजस्थान से आगरा की ओर आने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद सैंया थाने के सब इंस्पेक्टर अमित कुमार अपने साथ सिपाही सोनू कुमार चौधरी, सुधीर, सूरज, सुनील और शिशुपाल को लेकर ट्रैक्टर पकड़ने के लिए निकल गए। कुछ देर बाद खेरागढ़ क्षेत्र के गांव सोन का बड़ा नगला के पास पांच- छह ट्रैक्टर-ट्रॉली आते दिखे। सिपाही सोनू ने गाड़ी से उतरकर ट्रैक्टर को रोकने के लिए इशारा किया लेकिन चालक ने ट्रैक्टर सिपाही सोनू के ऊपर चढ़ा दिया। सोनू की मौके पर ही मौत हो गई, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी चालक फायरिंग करता हुआ दूसरे ट्रैक्टर पर बैठकर फरार हो गया।

ढाई लाख के इनामी के घर कुर्की करने पहुंची पुलिस, अंदर थी फाइव स्टार जैसी फैसिलिटी, देखें फोटो

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद के मुताबिक आरोपियों की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं। सिपाही सोनू कुमार चौधरी अलीगढ़ के जट्टारी का रहने वाला था, वर्ष 2018 में वह पुलिस में भर्ती हुआ था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही आरोपियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। वहीं दूसरी ओर परिजनों को सिपाही सोनू की मौत खबर मिलती तो घर में कोहराम मच गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *