आर्यन हेरिटेज स्कूल अन्नेकी में डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि




नवीन चौहान.
आर्यन हेरिटेज स्कूल अन्नेकी ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के अवसर पर राष्ट्रीय शिक्षक दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। इस दौरान शिक्षकों और छात्रों ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को भावपूर्ण श्रदांजलि दी।

इस महत्वपूर्ण दिवस को और खास तरह से मनाने के क्रम में कक्षा 10 और 12 से आदित्य, शालु, कंचन, रोशनी, लक्ष्मी, बॉबी, वंश, अभिषेक, अनमोल, आशीष, आयुष, आयुषी, भूमिका, कार्तिक, लकी, माही, नरेश, निखिल, प्रियांशु, रोहित, समीर, शालु, विनय, गुरमीत और आर्यन ने एक दिन के लिए शिक्षक की भूमिका निभाई, उन्होंने इस जिम्मेदारी को बहुत अच्छी तरह से ग्रहण किया और अपने जीवन को आकार देने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका की समझ और प्रशंसा दिखाई।

इसी कड़ी में विद्यालय के छात्रों ने एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जिसकी शुरुआत विद्यालय की प्रधानाचार्या वंदना त्यागी ने शिक्षा की रोशनी का प्रतीक दीप प्रज्ज्वलित कर की।

छात्रों ने इस अवसर मुख्य भूमिका निभाई, संस्कृतिक कार्यक्रमों की एक बहुत ही आकर्षक प्रस्तुति दी, जिसने दर्शकों को मोहित कर दिया। प्रदर्शनी में मनोरंजनात्मक नृत्य और सुरीले संगीत की प्रस्तुतियाँ शामिल थीं, जो शिक्षा की भावना को मनाने के लिए समर्पित थीं।

इस आयोजन में छात्रों द्वारा वाक्यप्रशंसा भाषण भी प्रस्तुत किया गया, जिसमें वे अपने शिक्षकों के प्रति अपनी हार्दिक आभार और सराहना व्यक्त करते नजर आए, ये सुंदर यात्राएँ शिक्षकों के छात्रों के जीवन पर गहरा प्रभाव डालने की याद दिलाने वाली थी।

इस उत्सव में आनंदितता डालने के लिए मनोरंजक खेलों का भी आयोजन किया गया जिसमें लोकप्रिय संगीत कुर्सी, मस्तिष्क पर जोर डालने वाली पहेलियाँ और मनोरंजनक गुब्बारे के खेल शामिल थे। हंसी और खुशी का माहौल उस क्षण में बस गया जब छात्रों और शिक्षकों ने बड़ी उत्साह से खेलों में भाग लिए।

इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों ने साझेदारी का परिचय देते हुए किया। राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के इस महान दिवस पर न केवल डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की विरासत का समर्थन किया, बल्कि यह भी याद दिलाया कि शिक्षक जीवन युवा मनों को आकार देने और समाज की प्रगति में कितना महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

आर्यन हेरिटेज स्कूल आनेकी के इस उत्सव ने शिक्षकों के अमूल्य योगदान को सम्मानित करने और प्रशंसा करने के तरीके का प्रेरणास्पद उदाहरण प्रस्तुत किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *