एसएसपी अजय सिंह की मुस्तैद पुलिस, चाक चौबंद सुरक्षा प्रबंध और चप्पे—चप्पे पर पुलिस





नवीन चौहान
एसएसपी अजय सिंह ने कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था के मददेनजर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद प्रबंध किए है। चप्पे—चप्पे पर पुलिस बल को तैनात किया है। एसएसपी अजय सिंह डयूटी में तैनात पुलिसकर्मियों का लगातार मनोबल बढ़ा रहे है। कांवड़ियों से मित्रतापूर्वक व्यवहार करने और उनकी सेवा और सुरक्षा में कोताही ना बरतने के निर्देश दिए रहे है। कांवड़ियों की बढ़ती संख्या पुलिसकर्मियों की परीक्षा लेने को तैयार है। वही दूसरी ओर कांवड़ियों के भीड़ में संदिग्धों पर नजर बनाकर रखना पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है।


विदित हो कि कांवड़ मेले में विभिन्न राज्यों
से शिवभक्तों का हरिद्वार पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है। कांवड़िये लगातार गंगाजल भरकर अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहे हैं। दूसरे दिन 8.50 लाख कांवड़ियों ने गंगा जल भरा और अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए। दो दिन के अंदर 9.60 लाख कांवड़िये गंगाजल भर चुके हैं। कांवड़ यात्रा के पहले दिन शिवभक्तों की संख्या काफी कम रही, लेकिन दूसरे दिन ही ये क्रम बढ़ने लगा। हरकी पैड़ी क्षेत्र से लेकर पंतद्वीप स्थित कांवड़ मेला बाजार, रोड़ीबेलवाला में शिवभक्ताें की संख्या काफी नजर आई। वही पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की बात करें तो चप्पे—चप्पे पर पुलिस दिखाई दी। पुलिसकर्मी कांवड़ियों के वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थल की ओर रवाना करते दिखाई दिए।
एसएसपी अजय सिंह कांवड़ मेले की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाले हुए है। पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश देने के साथ पुलिस डयूटी पर नजर बनाकर रखे हुए है। डॉग स्कॉट / बीडीएस की अलग-अलग टीमों लगातार विष्णु घाट,शंकराचार्य चौक, मनसा देवी रोड, हर की पैड़ी क्षेत्र में लगातार सघन चेकिंग कर रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *