SSP HARIDWAR ने परिवार संग की नगर की सफाई , देखिये वीडियो




नवीन चौहान, हरिद्वार।

जनपद से अपराधियों का सफाया करने वाले एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने नगर की गंदगी साफ करने के लिये हाथों से कूड़ा उठाया। एसएसपी के सफाई अभियान में उनकी धर्मपत्नी दोनों बच्चे व झुग्गी झोपड़ी के 74 बच्चों से हाथ बटायां।

2

करीब तीन घंटे तक सफाई करने के बाद एसएसपी और उनके परिवार ने झुग्गी झोपड़ी के बच्चों संग वक्त बिताया और उनको चाय नाश्ता कराया। ये सफाई अभियान रोड़ीबेलवाला से लेकर आंनद वन समाधि तक चलाया गया। सभी बच्चे बेहद खुश नजर आये। पुलिस की ओर से इस सफाई अभियान को आगे भी जारी रखा जायेगा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन की मुहिम को पूरा करने में हरिद्वार पुलिस भी जुट गई है। हरिद्वार जनपद के एसएसपी कृष्ण कुमार वीके रविवार को अपनी पत्नी और दोनों बच्चों के साथ रोड़ीबेलवाला क्षेत्र में पहुंच गये। उन्होंने पूरे तन्मयता के साथ सफाई अभियान को चलाया। करीब तीन घंटे से अधिक समय तक एसएसपी व उनकी पत्नी व आसपास के झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले सभी बच्चों से सफाई अभियान को पूरा किया। इस दौरान इलाके को पूरी तरह से साफ किया गया।

कूडे़ के ढे़र लगाये गये। जिस कूड़े को नगर निगम के वाहन से बाहर भेजा गया। इस अभियान में सहयोग करने वाले सभी बच्चों के साथ एसएसपी कृष्ण कुमार वीके और उनकी पत्नी व बच्चों ने चाय पीकर उनका मनोबल बढ़ाया। एसएसपी ने बच्चों को ज्ञानबर्द्धक बातों की जानकारी दी।

सफाई अभियान में खुशी से सराबोर बच्चों ने भारत माता की जयकारे लगाये। बताते चले कि एसएसपी कृष्ण कुमार वीके की धर्मपत्नी झुग्गी झोपड़ी के रहने वाले 74 बच्चों को शिक्षा और संस्कार देने का कार्य करीब दो माह से कर रही है। इन बच्चों को शिक्षा का महत्व बताया जा रहा है और जीवन जीने का सलीका सिखाया जा रहा है। बड़ों से बातचीत करने और नमस्ते करने के साथ अक्षरज्ञान दिया जा रहा है। यही कारण रहा कि सफाई अभियान के बाद बच्चों को पीएम मोदी के स्वच्छ भारत स्वच्छ अभियान एक कदम स्वच्छता की ओर नारे को याद किया और उपस्थित लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।
-एसएसपी कृष्ण कुमार वीके की बेटी और बेटे ने भी सफाई अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। बेटी अपने पापा के साथ कदम से कदम मिलाकर सफाई करती रही। करीब तीन घंटे तक बेटी ने अपने पापा और मम्मी के साथ लगातार सफाई की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *