पंजाब के बदमाशों ने काशीपुर में लूटा बैंक, लूटे गए पैसों से खरीद रहे थे स्कार्पियो, एयर प्लेन की टिकट भी करायी बुक




नवीन चौहान.
काशीपुर में दिनदहाड़े हुए बैंक लूट का पुलिस ने सफल खुलासा कर दिया है। एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के निर्देशन में पुलिस टीम ने कार्य किया और बदमाशों को पकड़ने में सफलता मिली।

पकड़े गए बदमाशों से जब पूछताछ की गई तो कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में पता चला कि तीनों बदमाश ग्राम कुहाड़का थाना सदर जिला तारनतारन (पंजाब) के रहने वाले है। यह गांव पड़ोसी देश पाकिस्तान की सीमा से लगा हुआ है।

पंजाब से इतनी दूर आकर बैंक लूट की घटना को अंजाम देने वाले इस गैंग में कोई स्थानीय बदमाश तो शामिल नहीं इसकी भी जानकारी पुलिस जुटा रही है। पुलिस का मानना है कि कोई स्थानीय बदमाश जरूर शामिल रहा होगा।

जिस तरह से पंजाब से उत्तराखण्ड आकर घनी आबादी वाले मुरादबाद हाईवे पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में दिन-दहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया गया वह पुलिस की जांच का पहलू बना हुआ है।

पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने यह भी पुलिस को बताया कि लूटे गये पैसों से उन्होंने दिल्ली से एक सेकंड हैण्ड स्कॉर्पियो कार खरीदने के लिए बातचीत की थी। इसके अलावा दिल्ली से महाराष्ट्र के औरंगाबाद के लिये उन्होंने एयर प्लेन की टिकट बुक करायी थी।

पुलिस का मानना है कि इस सब जानकारी के सामने आने से प्रतीत होता है कि अपराधियों का पंजाब से उत्तराखण्ड आकर इस घटना के उपरान्त किसी अन्य घटना को अंजाम दिया जा सकता था, किसी अन्य बड़ी घटना को कारित करने से इंकार नहीं किया जा सकता।

इस सम्बन्ध में भी पुलिस जांच कर रही है। अभियुक्तगण से दो तमंचे 315 बोर तथा एक आटोमैटिक पिस्टल 32 बोर फैक्ट्री मैड बरामद गयी है। जिसके सम्बन्ध में भी जांच की जा रही है। अभियुक्त गणों के आपराधिक इतिहास की जानकारी की भी जा रही है।

गिरफ्तार अभियुक्त गण
1- जुगराज सिंह पुत्र सरदार सरबन सिंह

2- जगजीत सिंह पुत्र सरदार बलजिन्दर सिंह
3 अर्शदीप सिंह पुत्र सरदार दलवीर सिंह निवासी गण ग्राम कुहाड़का थाना सदर जिला तरणतारन (पंजाब)



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *