पंजाब के निकले रानीपुर में लूट और बाइक चोरी की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश, नशे की लत ने बनाया लुटेरा




नवीन चौहान.
कोतवाली रानीपुर में हुई दो वाहन चोरी तथा एक मोबाइल लूट की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने चोरी की घटना और लूट में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार करने के बाद यह खुलासा किया। पुलिस के अनुसार पकड़े गए दोनों बदमाश मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं।

पुलिस के मुताबिक 9 सितंबर को कोतवाली रानीपुर क्षेत्र में लगातार दो वाहन चोरी तथा एक लूट की घटना हुई। इन घटनाओं के संबंध में थाना कोतवाली रानीपुर में मुकदमा अपराध संख्या 409/21 धारा 379 आई.पी.सी मुकदमा अपराध संख्या 410/21 धारा 379 आई.पी.सी तथा मुकदमा अपराध संख्या 411/21 धारा 392 भा.द. वि. क्रमश एक्टिवा चोरी तथा एच.एफ. डीलक्स मोटरसाइकिल चोरी तथा मोबाइल लूट के संबंध में पंजीकृत किया गया।

एसएसपी हरिद्वार के आदेश पर घटना के खुलासे और बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। इस दौरान सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई। इस दौरान दिनांक 11 सिंतबर को चौकी प्रभारी औद्योगिक क्षेत्र उ0नि0 प्रवीन रावत द्वारा अपनी टीम के साथ चेकिंग के दौरान अभियुक्त जितेंद्र सिंह पुत्र बलविंदर सिंह निवासी नेहतपुरा थाना रमदास जिला अमृतसर पंजाब एवं गुरप्रीत सिंह पुत्र मनजीत सिंह निवासी बरार थाना अजनाला अमृतसर पंजाब हाल निवासी सलेमपुर कोतवाली रानीपुर हरिद्वार को जे.के.टी आउटर शिवालिकनगर रावली महदूद के ग्राउंड से लूट के मोबाइल रेडमी तथा चोरी गई मोटरसाइकिल एचएफ डीलक्स के साथ गिरफ्तार किया गया।

जिनसे सख्ताई से पूछताछ की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि हमारे द्वारा एक एक्टिवा 6 जी भी चोरी की गई थी। पुलिस द्वारा उस स्कूटी को भी बरामद किया गया। दोनों अभियुक्त गणों द्वारा बताया गया है कि नशे की लत को पूरा करने के लिए हम लोगों ने एक ही दिन में तीन तीन घटनाओं को अंजाम दिया तथा हम रविवार को सारा माल बेचकर वापस अपने घर पंजाब जाने की तैयारी में थे। अभियुक्त जितेंद्र उपरोक्त 3 वर्ष पूर्व कोतवाली रानीपुर से चोरी के अभियोग में जेल गया है। दोनों अभियुक्त गणों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा जा रहा है

बरामदगीः-

  1. एक मोटरसाइकिल एच एफ डीलक्स बिना नंबर प्लेट
  2. एक्टिवा सिल्वर कलर सिक्स जी
  3. एक मोबाइल फोन रेडमी

पुलिस टीम

  1. उ0नि0 प्रवीन रावत चौकी प्रभारी औ0क्षेत्र कोतवाली रानीपुर हरिद्वार
  2. का0 403 संदीप सेमवाल
  3. कांस्टेबल 480 आशुतोष सिंह
  4. कांस्टेबल 930 संतराम


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *