कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होने पर ही होगी दिल्ली के लोगों की हरिद्वार में एंट्री




नवीन चौहान
दिल्ली से ​हरिद्वार में आने वाले या हरिद्वार से दिल्ली जाने वाले सभी लोगों के कोविड—19 के सैंपल होंगे। इसके लिए नारसन, छुटमलपुर बार्डर पर चेकिंग के साथ सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू करा दी गई है। यदि कोई व्यक्ति जानकारी छुपाता है तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी।
दिल्ली में कोविड—19 के केस लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में दिल्ली निवासियों के अन्य स्थानों पर आने जाने से कोविड—19 का संक्रमण फैलने की आशंका बनी हुई है। दिल्ली निवासियों के आवागमन पर अब उत्तराखंड प्रदेश प्रशासन ने पहरा बैठा दिया है। प्रदेश के बार्डर पर दिल्ली से आने वाले लोगों की जांच शुरू करवा दी गई है। यही नहीं प्रदेश का निवासी जो दिल्ली जाएगा उसे भी अपनी जानकारी देनी होगी और वहां से लौटने के बाद अपना सैंपल देकर जांच करानी होगी। हरिद्वार के सीएमओ डा एसके झा ने बताया कि नारसन बार्डर पर चेकिंग शुरू कराते हुए दिल्ली से आने वाले लोगों के सैंपल शुरू करा दिए है जो व्यक्ति अपनी नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आ रहा है उसे सीधे प्रवेश की अनुमति दे दी जाती है। इसके अलावा हरिद्वार के होटल और लॉज संचालकों को भी दिल्ली निवासियों के ठहराने की सूचना देने को गाइड लाइन जारी कर दी है। उन्होंने बताया कि जानकारी छिपाने वाले होटल या लॉज प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने सभी से सहयोग करने की अपील की, ताताकि कोविड—19 को फैलने से रोका जा सके।
हरिद्वार से दिल्ली जाने वालों को देनी होगी सूचना
दिल्ली में बढ़ते कोरोना के चलते हुए हरिद्वार से दिल्ली में जाने वालों को भी सूचना देकर जाना होगा। सीएमओ डा एसके झा ने बताया​ कि दिल्ली से लौटने के बाद ऐसे लोगों को अपना सैंपल देकर जांच करानी होगी। उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति सूचना नहीं देता है और उसकी जानकारी मिल जाती है तो ऐसे लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियिम में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *