प्राइमरी स्कूल में हुई चोरी का खुलासा, स्कूल का पूर्व छात्र ही निकला चोर




नवीन चौहान.
कनखल पुलिस ने बंद पड़े प्राइमरी स्कूल में हुई चोरी की घटना का खुलासा करते हुए घटना में शामिल दो चोरों को गिरफ्तार किया है। दोनों अभियुक्त नशे के आदि हैं इनमें से एक इसी स्कूल का पूर्व छात्र भी है। दोनों ने नशे की जरूरत को पूरा करने के लिए यह चोरी की।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 24/06/23 को परमवीर सिंह प्रधानाध्यापक राजकीय प्राथमिक विद्यालय जियापोता द्वारा अज्ञात चोरों के विरुद्ध स्कूल की दीवार तोड़ कर राशन, बर्तन सहित स्कूल का काफी सामान चोरी करने के संबंध में थाना कनखल पर मुकदमा दर्ज कराया गया था।

पुलिस के लिए सरदर्द बनी इस चोरी का खुलासा तब हुआ जब दोनों आरोपी चोरी किए गए सामान में से चावल बेचने की फिराक में गांव-गांव घूम रहे थे। स्कूल से पूरे गांव और आसपास के क्षेत्र के लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई थीं और काफी समय पूर्व भी इस स्कूल में चोरी व चोरी का प्रयास हुआ था जिस कारण इस चोरी के खुलासे के लिए स्थानीय थाना कनखल पर इस चोरी के खुलासे के लिए काफी दबाव था।

कनखल पुलिस टीम द्वारा इलेक्ट्रॉनिक एवं मैन्युअल पुलिसिंग के आधार पर दोनों आरोपियों (नौशाद व सूरज) को दबोचकर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के चोरी किए गए राशन एवं अन्य सामान (2 कट्टे चावल, थाली, गिलास, चम्मच, कड़छी, लोहे के बच्चों के झूले, भगोने मय ढक्कन, प्रेशर कुकर, सरिया आदि) व घटना में प्रयुक्त रेडा बरामद किया गया।

शातिर अभियुक्त नौशाद कक्षा दो तक इसी स्कूल में पढ़ा था और स्कूल के आने-जाने, खुलने-बंद होने के समय के बारे में अच्छी जानकारी रखता था। इसके द्वारा 2 साल पहले भी इसी स्कूल में चोरी की घटना को अंजाम दिया था उसके बाद भी चोरी के प्रयास किए पर सफल नहीं रहा इस कारण स्कूल प्रशासन द्वारा भी सूचना आगे नहीं भेजी गई।दोनो ही आरोपी नशे के आदी है और अपने खर्चे के लिए चोरी को अपनी आदत बना लिया। दोनों अभियुक्तों के घर वाले भी इनकी इन्हीं आदतों के कारण परेशान है।

नाम पता अभियुक्त
1- नौशाद पुत्र दिलशाद ग्राम जियापोता थाना कनखल जनपद हरिद्वार
2- सूरज पुत्र पूरण निवासी ग्राम जीयापोता थाना कनखल हरिद्वार

बरामदगी
1- 02 कट्टे चावल
2- सरिया वजन 20 किलोग्राम,
3- रसोई के बर्तन
4- 02 झूले की प्लेट मय लोहे की चौन
6- घटना में प्रयुक्त 01 रेडा।

पुलिस टीम-
(1) थानाध्यक्ष नितेश शर्मा
(2) एसआई देवेंद्र तोमर चौकी प्रभारी जगजीतपुर
(3) एसआई उपेंद्र कुमार
(4) कां 407 सत्येंद्र रावत
(5) कां 938 बलवंत सिंह
(6) का. कुलदीप
(7) का. प्रलव चौहान
(8) का. गजे सिंह



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *