डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल में ट्री प्लांटेशन ड्राइव का आयोजन




नवीन चौहान
डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में ट्री प्लांटेशन ड्राइव का आयोजन किया गया। स्कूल के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित के नेतृत्व में तमाम शिक्षक—शिक्षिकाओं और बच्चों ने स्कूल कैंपस में पौधारोपण किया। पेड़ों को खाद पानी दिया गया। तथा प्रकृति को अनुपम सौंदर्य को बरकरार रखने के लिए पेड़ पौधों को संरक्षित रखने का संदेश भी दिया गया।

  
डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित ने एक दशक के भीतर कई हजार पेड़ पौधों का रोपण किया गया। जिसके चलते सकूल परिसर में विभिन्न प्रजाति के करीब तीन से साढ़े तीन हजार पेड़ पौधे प्रकृति के अनुपम सौंदर्य का छटा बिखेरते है।

   

हरा भरा स्कूल प्रांगण और वहां मुस्कराते पेड़ बरबस ही अभिभावकों को अपनी ओर आकर्षित करते है। प्रकृति के पर्यावरण संतुलन को बनाए रखने के लिए मंगलवार को एक बार फिर स्कूल के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित के नेतृत्व में ट्री प्लांटेशन ड्राइव का आयोजन किया गया। स्कूल बच्चों और शिक्षक, शिक्षिकाओं ने पूरे उत्साह के साथ इस ड्राइव में हिस्सा लिया और पौधारोपण किया। प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित जी ने बताया कि प्रदूषण को कम करने तथा पर्यावरण को हराभरा बनाने के लिए छात्रों ओर अध्यापकों द्वारा यह प्रयास किया गया है। इस दौरान कई तरह के पौधे लगाए गए। बच्चों ने उनकी देखभाल का जिम्मा भी लिया। उन्होंने कहा कि हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगा कर उनको संभालना पड़ेगा और इसके लिए युवा पीढ़ी को मोटीवेट करने की जरुरत है। इस अवसर पर सीनियर विंग के इंचार्ज मनोज कपिल, टीचर, नम्रता सैनी, वैशाली, वंदना नारंग व डीएवी की एनएसएस यूनिट के बच्चे शामिल रहे।

   

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *