उत्तराखंड SSSC पेपर लीक प्रकरण में कांस्टेबल समेत दो अभियुक्त गिरफ्तार




नवीन चौहान.
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) के पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने रविवार को एक कांस्टेबल समेत दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में एसटीएफ अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार आरोपियों मंे दीपक शर्मा और कांस्टेबल अंबरीष गोस्वामी भी शामिल हैं। एस मामले में अभी कई लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने उनके पास से 35 लाख रुपये बरामद किये हैं जबकि एसटीएफ को अब तक 1.25 करोड़ के लेनदेन का पता चला है।

पुलिस का कहना है कि अब तक इस मामले में एक लाख से अधिक मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाया है। जिनमें से कुछ मोबाइल नंबरांे से महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है। वहीं डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि पुलिस की जांच सही दिशा में जा रही है। जल्द ही इस मामले में और भी गिरफ्तारी होंगी।

एसटीएफ टीम कुमाऊँ यूनिट द्वारा दीपक शर्मा की निशानदेही पर उसके घर से रूपये 35,89,000 बरामद किए गए थे एवं एक अभ्यर्थी द्वारा दिए गए दो ब्लैंक चेक भी दीपक शर्मा के घर से बरामद किए गए। एसटीएफ कार्यालय में टीम द्वारा गहनता से पूछताछ करने के उपरांत मुकदमा अपराध संख्या 289/2022 धारा 420 467 468 471 34 भा द वि में साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्त दीपक शर्मा एवं अभियुक्त अमरीश कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्तों द्वारा पूछताछ में बताया गया कि उनके द्वारा कुछ अभियार्थिओ को पेपर लीक करवाकर चयन करवाने में मदद की गई थी जिसमे उनके कुछ परिजन भी चयनित हुए है।पूछताछ में अभियार्थियो के संबंध में भी पुख्ता साक्ष्य मिले है।प्रश्न पत्रों को जिस स्थान पर सॉल्व कराया गया वो भी एसटीएफ को जानकारी हो गई है

गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम
1 दीपक शर्मा पुत्र स्वर्गीय श्याम सुंदर शर्मा निवासी गली नंबर 4 जसपुर खुर्द थाना काशीपुर जनपद उधम सिंह नगर.
2 अंबरीश कुमार पुत्र सुरेश कुमार निवासी खानपुर हरिद्वार
हाल तैनाती उधमसिंह नगर.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *