हत्या के इरादे से आए दो शूटर उधमसिंहनगर पुलिस ने किये गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
उधमसिंहनगर पुलिस ने दो अंतर्राज्यीय शूटर गिरफ्तार किये हैं। ये दोनों यहां हत्या के इरादे से आए थे। आरोपियों के खिलाफ एक व्यक्ति ने 10 लाख की रंगदारी मांगने और न देने पर उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस की सतर्कता से बड़ी घटना होने से बच गई है।

पुलिस के मुताबिक दिनाक 5/9/2022 को हरेन्द्र सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी पुलभटटा थाना पुलभटटा जिला ऊधम सिंह नगर द्वारा कोतवाली किच्छा मे तहरीर दी कि दिनाक 3.9.2022 को मै अपने नौकर अमरनाथ के साथ किसी काम से रूद्रपुर जा रहा था कि देवरिया से पहले दो व्यक्तियो द्वारा मेरी गाडी को रोकने का ईशारा किया मेरे द्वारा रोककर देखा तो जीशान निवासी रूद्रपुर उसके साथ एक व्यक्ति खडा था।

जीशान ने कहा कि मैने आपको रूपये देने के लिये फोन किया था लेकिन तुमने रूपये नही दिये अगर तुमने 10 लाख रूपये नही दिये तो मै तुम्हारे लडके मोनू को जान से मरवा दूँगा इसके साथ वाले लडके ने भी कहा कि मैने पहले भी कई मर्डर कर रखे है और तमंचा दिखा हुये कहा कि जिशान को 10 लाख रूपये नही दिये तो यकीन मानो मै ही तुम्हारे लडके को जान से मार दूंगा।

तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया। जिसकी विवेचना उ.नि. सुनील बिष्ट के सुपुर्द की गयी। अभियोग के सफल अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद ऊधम सिंह नगर के दिशा निर्देश, पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व व क्षेत्राधिकारी सितारंगज व प्रभारी निरीक्षक किच्छा के पर्यवेक्षण में एक टीम का गठन किया गया।

दिनाक 5/6/2022 को मुखबिर खास द्वारा बताया गया कि जिन अभियुक्तो की आप तलाश कर रहे है। वह प्रेमदीप बैकट हाल देवरिया के पास कार में बैठे है कही जाने की फिराक में है। पुलिस टीम मौके पर पहुँची तो फारचूर्नर गाडी मे जीशान पुत्र इरफान नवी निवासी शान्ति विहार रूद्रपुर व सुलेमान पुत्र रजा हुसैन निवासी सकटुवा थाना बिलासपुर जिला रामपुर बताया। दोनों के कब्जे से एक एक तमंचा 315 बोर व दो-दो जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद हुये। दोनों अभियुक्तांे को गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त जीशान से सख्ती से पूछताछ की गयी तो बताया कि मैंने रूद्रपुर और लालपुर में मकान लिया है जिस पर करीब 12 लाख रूपये लोन का मुझपर चढ गया है। मुझे रूपयों की सख्त जरूरत था। जिस कारण मैंने सुलेमान को हरेन्द्र सिंह को डरा धमका कर रूपये लेने के लिये 02 लाख रूपये में तय करके बुलाया था। इस अलावा मुझको हिना से रूपये लेने थे। हिना के साथ मेरे रूपयांे का लेन देन चल रहा था। हिना मान का भाई मोनू तथा उसका दोस्त डम्पी रूपये देने से रोक रहे थे। मुझको मोनू तथा डिम्पी दोनों को मारना था क्योंकि ये दोनो मेरे रूपये लेने में अंडगा लगा रहे थे। आज मुझको रूपये नहीं मिलते तो हम मौका मिलते ही मोनू व डम्पी को जान से मार देते। दोनांे अभियुक्तो को मा0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *