Uttarakhand news: सच हुई पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की भविष्यवाणी, अब आगे की प्लानिंग




नवीन चौहान
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की भविष्यवाणी सच साबित हुई. लखनऊ मेयर प्रत्याशी सुषमा खर्कवाल के चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा था कि लखनऊ सीट पर भाजपा प्रत्याशी सुषमा खर्कवाल ही जीत दर्ज करेंगी।

उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लखनऊ में भाजपा की मेयर प्रत्याशी सुषमा खर्कवाल के समर्थन में प्रचार किया था। इस दौरान उन्होंने वहां कई जनसभा की और लोगों को सुषमा खर्कवाल के पक्ष में वोट देने के लिए प्रेरित किया। अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान उन्होंने भाजपा की नीतियों को भी जनता के सामने रखा। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा किये जा रहे कार्यों के बारे में भी जनता को विस्तार से बताया। चुनाव प्रचार से लौटने के बाद उन्होंने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा था कि लखनऊ में भाजपा की मेयर प्रत्याशी सुषमा खर्कवाल भारी मतों से चुनाव जीतेंगी। उनकी यह भविष्यवाणी सही साबित हुई।

त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि यूपी में योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार लगातार जनता के हितों के कार्य कर रही है। यूपी से माफिया राज खत्म किया जा रहा है। आज यूपी में कहीं दंगे फसाद नहीं होते, बदमाश डर कर या तो प्रदेश छोड़ गए हैं या फिर वह जेल में है। यूपी में इस समय सुरक्षित माहौल है, इसका पूरा श्रेय योगी आदित्यनाथ जी को जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को पूरा करने का कार्य किया जा रहा है। केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाने का काम योगी सरकार कर रही है। यही वजह है कि जनता ने निकाय चुनाव में भाजपा को एकतरफ जीत दिलायी है।

यूपी के निकाय चुनाव में मेयर की सभी 17 सीटों पर योगी के नेतृत्व में भाजपा ने क्लीन स्वीप किया है। इन चुनावों में सपा, बसपा, कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल सकी हैं।

देखें कहां कौन मारा बाजी—
सीट — विजेता
लखनऊ – सुषमा खर्कवाल
गोरखपुर – डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव
वाराणसी – अशोक तिवारी
प्रयागराज – गणेश चंद्र उमेश केसरवानी
अयोध्या – गिरीश पति त्रिपाठी
कानपुर – प्रमिला पांडेय
अलीगढ़ – प्रशांत सिंघल
मेरठ – हरिकांत अहलूवालिया
झांसी – बिहारी लाल आर्य
शाहजहांपुर – अर्चना वर्मा
सहारनपुर – अजय सिंह
मुरादाबाद – विनोद अग्रवाल
मथुरा-वृंदावन – विनोद अग्रवाल
गाजियाबाद – सुनीता दयाल
बरेली – उमेश गौतम
फिरोजाबाद – कामिनी राठौर
आगरा – हेमलता दिवाकर



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *