बंद घर में आभूषण चोरी करने वाले शातिर चोर गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
बंद घर में आभूषण चोरी करने वाले आरोपियों को केलाखेड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके पास से चुराए गए आभूषण भी बरामद किये हैं।

पुलिस के मुताबित 28.02.2023 को हीरा लाल निवासी रामनगर थाना केलाखेडा ने सूचना दी थी कि 23.02.2023 को वह अपने परिवार के साथ रिश्तेदारी में शादी में गया था। वापस घर पहुंचा तो घर के अन्दर अलमारी के लॉकर में रखे एक सोने का हार, दो सोने के कान के झुमके दो चांदी की पाजेब व 5000/- रुपये की नगदी किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर ली गई है। तहरीर के आधार पर दि0 28.02.23 को थाना केलाखेडा पर मु०एफआईआर नं0 35/2023 धारा 380/454 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर डॉ मंजूनाथ टीसी द्वारा उक्त चोरी के खुलासे हेतु निर्देशित किया गया था। जिसके क्रम में थानाध्यक्ष केलाखेडा द्वारा थाना स्तर पर एक टीम का गठन किया गया तथा शीघ्र चोरी की घटना के अनावरण के में दिशा निर्देश दिये गये। मामले की गम्भीरता को देखते हुए थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा दिनांक 02.03.2023 को संदिग्धता के आधार पर पवन काम्बोज पुत्र ओमचन्द निवासी ग्राम रामनगर थाना केलाखेडा जिला उधम सिंह नगर को थाने पर लाकर पूछताछ की गयी।

पूछताछ के दौरान पवन कुमार द्वारा उक्त चोरी की घटना को स्वंय के द्वारा किया जाना तथा चोरी का कुछ सामान अपने दोस्त अनीकेत पुत्र चन्द्रसेन निवासी ग्राम लंकुरा थाना केलाखेडा को बेचने हेतु दिया जाना बताया गया। चोरी की गयी नगद धनराशि 5000/-रुपये में से 2000/-रुपये स्वंय द्वारा खर्च करने तथा शेष 3000/- रुपये व चोरी का सामान स्वंय के घर में रखे होने तथा साथ चलकर बरामद कराने की बात बतायी कही गयी।

पुलिस टीम द्वारा पवन काम्बोज उपरोक्त की निशानदेही पर पवन काम्बोज के घर से वादी मुकदमा के घर से चोरी किये हुए दो अदद कान के सोने के झुमके दो अदद चांदी की पाजेब व 3000/-रुपये की नगदी बरामद की गयी तथा पवन काम्बोज के बतायेनुसार अनीकेत उपरोक्त के घर से पवन काम्बोज व सनीकेत की निशानदेही पर वादी मुकदमा के घर से चोरी किया गया एक अदद सोने का हार बरामद किया गया।

बरामद सामान को वादी मुकदमा द्वारा पहचान करते हुए स्वयं के घर से चोरी हुआ सामान होना बताया गया। अभियुक्तगणों से चोरी का सामान बरामद होने के आधार पर अभियुक्तगणों को थाना केलाखेडा के मुकदमा अपराध सं0 35/2023 धारा 380/454/411 भादवि में गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में अभियुक्तगणों द्वारा बताया गया कि उक्त दोनों अभियुक्तगण आपस में दोस्त हैं तथा दोनों साथ में नशा करते हैं तथा नशा करने का खर्चा चलाने के लिए पवन काम्बोज द्वारा वादी मुकदमा के घर में चोरी की गयी तथा चोरी का सामान अपने दोस्त अनीकेत के माध्यम से बेचने के लिए अपने दोस्त को दिया गया था। पुलिस ने पवन और उसके दोस्त अनीकेत को गिरफ्तार कर लिया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *