योगी ने कहा- सरकार के लिए अहम है सकारात्मक मीडिया




गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश सरकार सकारात्मक सोच के साथ काम करना चाहती है। उन्होंने मीडिया को लोकतंत्र का अहम स्तंभ बताते हुए मीडिया से भी सकारात्मक सहयोग की अपील की।
मुख्यमंत्री शनिवार को गोरखपुर प्रेस क्लब में नई कार्यकारिणी को शपथ दिलाने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने गोरखपुर में मीडिया के लिए कई अंतरराष्ट्रीय स्तर की सौगातों का ऐलान किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया की खबरें शासन का ध्यान आकृष्ट कर कार्रवाई के लिए मजबूर करती हैं। योगी ने पत्रकारों से लोगों की समस्याएं संवेदनशीलता के साथ रखने की अपील की। उन्होंने पत्रकारों से अपील की कि वे सरकार के साथ मिल कर यूपी को देश का उत्तम प्रदेश बनाने में सहयोग करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार कानून व्यवस्था के मामले में किसी तरह का समझौता नहीं करेगी। उन्होंने मीडिया से भी कहा कि वे नकारात्मक खबरें न दें और अपराधियों को हीरो न बनाएं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जैसे अन्य संस्थाएं विश्वसनीयता के संकट से गुजरी हैं उसी तरह मीडिया भी उस दौर से गुजरती दिखाई दे रही है। योगी ने गोरखपुर की मीडिया को इस बात के लिए बधाई दी कि उसने पूर्वांचल में फैले इंसेफ्लाइटिस रोग को गोरखपुर से निकालकर राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया। मीडिया को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि गोरखपुर दूरदर्शन को सशक्त कर इसे बड़ा केंद्र बनाने की पहल की जा रही है। गोरखपुर में मीडिया सेंटर स्थापित होगा जहां पीएम तक प्रेस कांफ्रेंस कर सकेंगे। गोरखपुर के नेपाल क्लब में आयोजित समारोह में मंडल के सभी वरिष्ठ पत्रकार उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि अब तक प्रदेश में 7 लाख मीट्रिक टन गेंहू की खरीद की गई है, जो पिछले साल की पूरी खरीद की 3 गुना है। उन्होंने कहा कि सरकार 10 दिनों में 55 सौ करोड़ का गन्ना भुगतान किसानों को कर चुकी है। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि इस साल सरकार पीपीपी मॉडल पर 5 नई चीनी मिलें लगाने जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *