सही समय का कर रहा था इंतजार- महेंद्र धोनी




पुणे : भारत और इंग्लैंड बीच तीन वनडे मैच की सीरीज 15 जनवरी से शुरू होगी। लेकिन इससे पहले वनडे और T20 की कप्तानी छोड़ चुके महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को पहली बार मीडिया के सामने आकर अपनी बाते रखी। पुणे के एमसीए स्टेडियम में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के वक्त से ही मुझे लगता है कि भारत में स्प्लिट कैप्टेंसी यानी तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तानी काम नहीं करती। उन्होंने यह भी कहा कि टीम इंडिया की कप्तानी का मैंने पूरा मजा लिया।

धोनी के कहा कि मै बस एक सही समय का इंतजार कर रहा था। क्योंकि मै चाहता था कि विराट टेस्ट फॉर्मेट कप्तानी में आसानी से ढल जाएं। जिसके लिए विराट पहले से ही काफी मेहनत करते आ रहे है। जिससे मुझे लगा कि यह सही समय है, उन्हें यह काम सौंपने का।

अपनी बैटिंग पर धोनी ने कहा कि पहले मेरा बैटिंग ऑर्डर फिक्स नहीं था। मुझे 25 से 30 ओवर खेलने को नहीं मिलते थे। जिसकी वजह से मैने टीम की जरूरत के हिसाब से अपनी बैटिंग में बदलाव लाया। क्योंकि आखिरी ओवर में जब आप बैटिंग करते हैं, तो आपको और तेज से खेलना होता है। भारतीय टीम को धोनी ने सबसे ज्यादा मैचों में जीत हासिल कराई हैं।  उनकी कप्तानी में भारत ने 110 वनडे, 41 टी20 और 27 टेस्ट जीते हैं। ODI वर्ल्ड कप 2011, T20 वर्ल्ड कप 2007 और चैम्पियन्स ट्राॅफी में जीत दिलाई। उन्होंने भारतीय टीम को टेस्ट में नंबर वन बनाया। धोनी की लीडरशिप में इंडिया ने दिसंबर 2009 में टेस्ट की नंबर वन टीम बनी। उन्होंने भारत को 27 टेस्ट में जिताए हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *