पुलिस हिरासत से फरार हुए 10 हजार के ईनामी बदमाश को 16 साल बाद दबोचा, यह था मामला




नवीन चौहान
जीआरपी ने 16 साल से लूट के आरोपी एवं अभिरक्षा से फरार 10,000 रुपये के ईनामी बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ये साल-2001 में थाना कोतवाली देहरादून से डकैती के मुकदमें में गिरफ्तार हुआ था और साल-2004 में पेशी के दौरान पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया था। तभी ने पुलिस इसे ढूंढ रही थी, अब ये राजस्थान से पकड़ा गया।
रेलवे पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने जीआरपी के सभी थाना प्रभारियों व एसओजी प्रभारी को अपने-अपने थाने के मफरूर/वांछितों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था। जिसके चलते हुए पुलिस ने 16 साल से फरार चल रहे आरोपी संतोष सिह उर्फ राजू पुत्र बचन सिह निवासी जीत सिंह का फार्महाउस, थाना-छायसा जिला फरीदाबाद हरियाणा की गिरफतारी हेतू थानाध्यक्ष जीआरपी देहरादून को जिम्मेदारी दी गई।
आरोपी सन्तोष की गिरफ्तारी हेतू थानाध्यक्ष जीआरपी देहरादून द्वारा टीम गठित की गयी। टीम ने ईनामी की तलाश हेतू टीम के द्वारा दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान आदि राज्यों में तलाश पूछताछ की। पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी संतोष सिंह को राजस्थान के अलवर जिले से फूलबाग थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को देहरादून लाया गया।
ईनामी बदमाश पर इन थानों में दर्ज हैं मुकदमें
ईनामी अभियुक्त के विरुध जीआरपी देहरादून के अतिरिक्त उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर, कौशांबी, गाजियाबाद, मउ, ज्योतिबाफूलेनगर आदि जनपदों में चोरी, लूट, डकैती आदि के विभिन्न मामले पंजीकृत है।
पुलिस टीम में इनका रहा सहयोग
जीआरपी थानाध्यक्ष निरीक्षक दिनेश कुमार, उप निरीक्षक अनिल कुमार, हेड कांस्टेबल रविंद्र रौतेला, कांस्टेबल शैलेंद्र रावत, दुर्गा रावत, एसओजी से मनोज लिंगवाल, राजस्थान के जिला भिवाडी के थाना शेखपुर के एसएचओ श्रीराम किशोर का सहयोग रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *