शीत ठंड में बच्चों को मिली जैकेट तो खुशी से झूम उठे बच्चे, जरूरत वाले बच्चों के बारे में बताएं




जोगेंद्र मावी
गौरी फाउंडेशन के पदाधिकारी फिर से जरूरतमंदों की मद्द के लिए उतर गए हैं। उन्होंने प्रथम चरण में राजकीय प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालय कबूलपुर रायघटी हरिद्वार के 210 बच्चों को गर्म जैकेट ​वितरण की। बच्चे कड़ाके की ठंड में जैकेट पाकर खुशी से झूम उठे। फाउंडेशन की ओर से लगातार जैकेट वितरण का काम जारी रहेगा।
गौरी फाउंडेशन ने कोरोना संक्रमण काल में लगे लॉकडाउन में गरीबों के साथ पर्वतीय जनपदों को भारी मात्रा में राशन भिजवाया। अब उन्होंने सर्दी में गरीबों के साथ जरूरतमंद बच्चों को जैकेट वितरण करने का काम शुरू कर दिया है। गौरी फाउंडेशन के अध्यक्ष आकाश शर्मा ने बताया कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय कबूलपुर रायघटी के प्रधानाचार्य जदूनाथ यादव ने बच्चों की जरूरत बताते हुए जैकेटों की मांग की। जिस पर स्कूल के 210 बच्चों के लिए जैकेट तैयार करवाई। 29 दिसंबर—2020 दिन मंगलवार को उन्होंने स्कूल पहुंचकर बच्चों को जैकेट वितरण की। आकाश शर्मा और लोकेश शर्मा ने बच्चों को अपने हाथों से जैकेट पहनाई। जैकेट पहनकर बच्चे बेहद खुश हुए।
गौरी फाउंडेशन के संरक्षक गौरी शंकर शर्मा ने कहा कि जरूरतमंदों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। कोरोना काल में जहां आमजन से लेकर खासोआम प्रभावित हुआ तो गरीबों की स्थिति को सबसे ज्यादा खराब हुई है। ऐसे में उनके बच्चों को सर्दी से बचाने के लिए जैकेट वितरण करने का निर्णय लिया। महंत सुरेश मुनि ने कहा कि गरीबों एवं असहायों की मदृद करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है, जोकि युवा समाजसेवी आकाश शर्मा ने करने का बीड़ा उठाया है। जैकेट वितरण में लोकेश शर्मा, हीरा लाल शर्मा, राकेश कुमार, श्रेय शास्त्री का सहयोग किया।

राजकीय प्राथमिक विद्यालय कबूलपुर रायघटी हरिद्वार में गौरी फाउंडेशन के अध्यक्ष आकाश शर्मा जैकेट वितरण करते हुए

जरूरतमंदों का बता पता
गौरी फाउंडेशन के अध्यक्ष आकाश शर्मा ने बताया कि जरूरतमंदों की सेवा का काम सुचारू रहेगा। उन्होंने बताया कि अभी 600 बच्चों का चयन किया जा चुका है। उन्होंने अपील की है कि यदि किसी भी बच्चें की जरूरत हो तो उन्हें बताए।

समाजसेवी लोकेश शर्मा बच्चों को जैकेट पहनाते हुए

स्कूल के स्टाफ ने जताया आभार
राजकीय प्राथमिक विद्यालय कबूलपुर रायघटी हरिद्वार के प्रधानाचार्य जदूनाथ यादव ने गौरी फाउंडेशन के प्रति कृतज्ञता जताई। उन्होंने कहा कि आकाश शर्मा के प्रयास से आज बच्चों को जैकेट मिली है, इससे उन्हें अपार खुशी हुई है। शिक्षक संदीप भारद्वाज, जवाहर लाल वर्मा, मोनिका भटनागर, शंकर, अशोक, प्रवेज ने आभार जताया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *