Alcoholics Anonymous Organization Haridwar में शराब छुड़ाने में कर रही मदद, देंखे वीडियो




नवीन चौहान

शराब एक बुरी लत है। इससे छुटकारा पाना कठिन हो सकता है, लेकिन असंभव नही है। कुछ तरीके हैं जिनका अनुसरण करके आप इस लत से मुक्ति पा सकते हैं।


एल्कोहलिक्स एनोनिमस संस्था हरिद्वार से जुड़े एक व्यक्ति ने 25 सालों तक शराब का सेवन करने के बाद अपने अनुभव को न्यूज127 से सांझा किए। उन्होंने बताया कि शराब पीने के बाद किस तरह अपने परिवार को संकट में डाल दिया। आर्थिक नुकसान उठाया और लाखों रूपये शराब में बर्बाद कर दिए। उन्होंने बताया कि शराब की लत से निकलने के लिए परिवार, मित्र, या एक समर्थन समूह की मदद लें। यह आपको मानसिक और आत्मिक समर्थन प्रदान कर सकता है। यदि शराब की लत से छुटकारा पाने के लिए आपको चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है, चिकित्सा विशेषज्ञ से संपर्क करें। आपको सहायता प्रदान कर सकते हैं और उपयुक्त उपचार प्रदान कर सकते हैं।
शराब की लत से छुटकारा पाने की प्रक्रिया समय लेती है, लेकिन इसमें सफलता प्राप्त करने के लिए सही समर्थन, संकल्प, और संबंधों का समर्थन बहुत महत्वपूर्ण होता है। यदि आप या कोई जो आपके नजदीक है, इस समस्या से जूझ रहा है, तो कृपया उन्हें एक एल्कोहलिक्स एनोनिमस संस्था हरिद्वार से मिलने की सलाह दें



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *